CM स्टालिन के बेटे उदयनिधि ने किया ''सनातन धर्म के खात्मे'' का आह्वान..', भड़के भाजपा नेता अन्नामलाई
CM स्टालिन के बेटे उदयनिधि ने किया ''सनातन धर्म के खात्मे'' का आह्वान..', भड़के भाजपा नेता अन्नामलाई
Share:

चेन्नई: तमिलनाडु के मंत्री और डीएमके नेता उदयनिधि स्टालिन के हालिया बयान, जिसमें उन्होंने "सनातन धर्म" (एक प्राचीन शब्द जो अक्सर हिंदू धर्म को संदर्भित करने के लिए इस्तेमाल किया जाता है) के खात्मे का आह्वान किया है, ने विवाद को जन्म दिया है और विपक्षी भाजपा ने इसकी आलोचना की है। उदयनिधि स्टालिन ने ये टिप्पणी 'सनातन उन्मूलन सम्मेलन' के दौरान की, जहां उन्होंने सनातन धर्म की तुलना "डेंगू" और "मलेरिया" जैसी बीमारियों से की, न केवल विरोध बल्कि पूर्ण सफाए की वकालत की।

उदयनिधि की टिप्पणियों के जवाब में, तमिलनाडु भाजपा के अध्यक्ष के अन्नामलाई ने अपनी नाराजगी व्यक्त करने के लिए सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स (पूर्व में ट्विटर) का सहारा लिया। उन्होंने उदयनिधि और उनकी पार्टी, डीएमके पर ईसाई मिशनरियों के विचारों को अपनाने का आरोप लगाया, उन्होंने सुझाव दिया कि इन विचारों का उद्देश्य ऐसे व्यक्तियों को तैयार करना है जो एक विशेष विचारधारा को बढ़ावा देंगे। अन्नामलाई ने द्रमुक के धन संचय पर ध्यान केंद्रित करने की आलोचना की और कहा कि वे तमिलनाडु के आध्यात्मिक सार के संपर्क से बाहर हैं।

इसके अलावा, राज्य भाजपा के उपाध्यक्ष नतायाना तिरुपति ने द्रमुक को एक सांप्रदायिक पार्टी के रूप में चित्रित किया, जो मुस्लिम और ईसाई समुदायों के वोट सुरक्षित करना चाहती है, उनके धार्मिक मतदान पैटर्न को उजागर करती है। उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि "सनातन धर्म" एक शाश्वत अवधारणा है और डीएमके पर एक कैंसर की तरह होने का आरोप लगाया जिसका मुकाबला "सनातन धर्म" के सिद्धांतों से किया जाएगा। इस विवाद ने तमिलनाडु में राजनीतिक दलों के बीच धर्म और विचारधारा से जुड़े मामलों पर चल रहे तनाव को रेखांकित किया है।

'सनातन धर्म को खत्म करना होगा..', तमिलनाडु CM के बेटे उदयनिधि के बयान के समर्थन में उतरे ये 'कांग्रेस' नेता

'लोग चाँद पर गए, घूमे-फिरे, ISRO के वैज्ञानिकों को बधाई..', अब चंद्रयान-3 पर लालू यादव ने दिया ज्ञान !

4 हफ्तों में पूरा नहीं हुआ ज्ञानवापी का सर्वे, अभी बहुत काम बाकी, ASI ने कोर्ट से मांगा और समय

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -