'सनातन धर्म को खत्म करना होगा..', तमिलनाडु CM के बेटे उदयनिधि के बयान के समर्थन में उतरे ये 'कांग्रेस' नेता
'सनातन धर्म को खत्म करना होगा..', तमिलनाडु CM के बेटे उदयनिधि के बयान के समर्थन में उतरे ये 'कांग्रेस' नेता
Share:

चेन्नई: तमिलनाडु कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कार्ति चिदंबरम, डीएमके नेता उदयनिधि स्टालिन द्वारा सनातन धर्म के बारे में विवादास्पद टिप्पणी करने के बाद उनके समर्थन में सामने आए।  बता दें कि, उदयनिधि स्टालिन की विवादित टिप्पणी से बहस छिड़ गई थी. कार्ति चिदम्बरम ने सनातन धर्म की आलोचना करते हुए कहा, "सनातन धर्म एक जाति पदानुक्रमित समाज के लिए कोड के अलावा और कुछ नहीं है। जो लोग इसके लिए लड़ रहे हैं, वे अच्छे दिनों की लालसा कर रहे हैं! जाति भारत का अभिशाप है।" उनकी टिप्पणियाँ हिंदू सभ्यतागत धार्मिक दर्शन की आलोचनात्मक थीं।

 

कार्ति चिदंबरम ने उदयनिधि स्टालिन का बचाव करते हुए कहा कि, "किसी के खिलाफ 'नरसंहार' का कोई आह्वान नहीं किया गया था; यह एक शरारती चाल है।" उन्होंने आगे कहा, "तमिलनाडु की आम बोलचाल में, 'सनातन धर्म' का मतलब जाति पदानुक्रमित समाज है। ऐसा क्यों है कि हर कोई जो 'SD' के लिए बल्लेबाजी कर रहा है, वह विशेषाधिकार प्राप्त वर्ग से आता है जो 'पदानुक्रम' के लाभार्थी हैं?" उदयनिधि स्टालिन ने पहले कहा था, "मच्छर, डेंगू, फ्लू, मलेरिया, कोरोना - हमें इन चीजों का विरोध नहीं करना चाहिए। इन्हें पूरी तरह खत्म करना होगा।" उन्होंने इस दृष्टिकोण की तुलना सनातन धर्म पर अपने दृष्टिकोण से करते हुए कहा, "सनातनम (हिंदू धर्म) के मामले में भी यही बात है। हमारा पहला काम सनातनम का विरोध करने के बजाय उसे खत्म करना/उन्मूलन करना होना चाहिए।"

सोशल मीडिया पर उदयनिधि स्टालिन ने हिंदू सभ्यतागत धार्मिक दर्शन की आलोचना करते हुए कहा, "सनातन धर्म एक सिद्धांत है, जो लोगों को जाति और धर्म के नाम पर विभाजित करता है। सनातन धर्म को उखाड़ना मानवता और मानव समानता को कायम रखना है, मैंने उनकी ओर से बात की थी जो उत्पीड़ित और हाशिए पर रहने वाले हैं, जो सनातन धर्म के कारण पीड़ित हैं।" उनकी टिप्पणियों से इस मुद्दे पर बहस छिड़ गई।  उदयनिधि के इन विवादित बयानों का एक वीडियो भी वायरल हो रहा है, जिसमे वे कह रहे हैं कि, 'सनातन धर्म को खत्म करने के लिए इस सम्मेलन में मुझे बोलने का अवसर देने के लिए मैं आयोजकों को धन्यवाद देता हूँ। मैं सम्मेलन को ‘सनातन धर्म का विरोध’ करने के बजाय ‘सनातन धर्म को मिटाओ‘ कहने के लिए आयोजकों को बधाई देता हूँ।' बता दें कि, DMK, विपक्षी दलों के भाजपा विरोधी गठबंधन I.N.D.I.A. का हिस्सा है, इसके साथ ही DMK, कांग्रेस के साथ गठबंधन में भी है। 

'लोग चाँद पर गए, घूमे-फिरे, ISRO के वैज्ञानिकों को बधाई..', अब चंद्रयान-3 पर लालू यादव ने दिया ज्ञान !

'सनातन धर्म को पूरी तरह से ख़त्म करना होगा..', तमिलनाडु CM के बेटे उदयनिधि के विवादित बोल, I.N.D.I.A. गठबंधन का हिस्सा है पार्टी

'सपा की सरकार थी और यादव तो कहीं दलित मारे जा रहे थे', CM योगी का अखिलेश यादव पर हमला

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -