भारत में घुसने की साजिश नाकाम, जम्मू कश्मीर बॉर्डर पर सुरक्षाबलों ने एक आतंकी को किया ढेर

भारत में घुसने की साजिश नाकाम, जम्मू कश्मीर बॉर्डर पर सुरक्षाबलों ने एक आतंकी को किया ढेर
Share:

श्रीनगर: केंद्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर के बारामूला जिले में स्थित उरी में नियंत्रण रेखा (LoC) पर आतंकवादियों की घुसपैठ की कोशिश को भारतीय सेना ने सफलतापूर्वक रोक दिया। यह घटना शुक्रवार को सामने आई, जिसके बाद सेना की ओर से प्रतिक्रिया व्यक्त की गई। रिपोर्टों से संकेत मिलता है कि टकराव के दौरान, भारतीय सेना ने आतंकवादियों के साथ प्रभावी ढंग से मुकाबला किया, जिसके परिणामस्वरूप हमलावरों में से एक को मार गिराया गया।

मुठभेड़ के बाद, सेना ने यह सुनिश्चित करने के लिए कि किसी भी शेष खतरे से निपटा जा सके, आसपास के क्षेत्र में तेजी से खोज और घेराबंदी अभियान शुरू किया। आतंकवादियों और सेना के जवानों के बीच बातचीत ने क्षेत्र में चल रही चुनौतियों को रेखांकित किया, जिसमें आतंकवादियों द्वारा नियंत्रण रेखा को तोड़ने के छिटपुट प्रयास शामिल थे। भारतीय सेना की निर्णायक कार्रवाई सीमा की सुरक्षा और आतंकवादी गतिविधियों से उत्पन्न खतरों से रक्षा करने की उसकी प्रतिबद्धता को उजागर करती है।

ऑपरेशन के बाद, सुरक्षा उपायों को मजबूत करने और नियंत्रण रेखा पर सतर्कता बनाए रखने के लिए क्षेत्र में अतिरिक्त बल भेजा गया। यह घटना क्षेत्र में चल रहे तनाव और आतंकवादियों द्वारा भारतीय क्षेत्र में घुसपैठ की कोशिशों के बीच शांति और सुरक्षा बनाए रखने के लिए आवश्यक लगातार प्रयासों की याद दिलाती है।

5 न्याय, 25 गारंटी..! आज कांग्रेस जारी करेगी अपना घोषणापत्र

'पाकिस्तान में चुन-चुनकर आतंकियों को मार रहा भारत..', विदेशी मीडिया के दावों पर सरकार ने दिया जवाब

2004 में 55 लाख के मालिक थे राहुल गांधी, आज 20 करोड़ से अधिक है संपत्ति, शेयर से होती है कमाई

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -