कर्नाटक चुनाव में मुस्लिमों नेताओं के टिकट काटेगी कांग्रेस, अल्पसंख्यकों पर क्यों घट रहा भरोसा ?
कर्नाटक चुनाव में मुस्लिमों नेताओं के टिकट काटेगी कांग्रेस, अल्पसंख्यकों पर क्यों घट रहा भरोसा ?
Share:

बैंगलोर: दक्षिण राज्य कर्नाटक में वापसी के लिए तरस रही कांग्रेस ने विधानसभा चुनाव के टिकट बंटवारे को लेकर नई रणनीति बनाई है. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो, इस चुनाव में कांग्रेस ने अधिक मुस्लिमों को टिकट नहीं देने का फैसला किया है. कांग्रेस के वरिष्ठ पदाधिकारियों का कहना है कि इस बार 13 से 15 मुस्लिम प्रत्याशियों को ही टिकट मिल सकता है. जबकि पिछले चुनाव कांग्रेस ने इस समुदाय के 17 उम्मीदवारों को टिकट दिया था.

बताया जा रहा है कि सूबे में कांग्रेस मुस्लिम समुदायों के उन उम्मीदवारों को केवल उन्हीं विधानसभा सीटों पर टिकट देगी, जहां मुस्लिम समुदाय की तादाद अधिक हो और प्रत्याशियों को जीतने में समस्या न हो. बता दें कि, वर्ष 2018 के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस ने जिन 17 अल्पसंख्यक प्रत्याशियों को मैदान में उतारा था, उनमें से 10 को शिकस्त का सामना करना पड़ा था. बताया जा रहा है कि, पार्टी शिगगांव, हुबली-धारवाड़ पश्चिम, रामनगर, विजयपुरा शहर और मंगलुरु उत्तर और दक्षिण सीटों से गैर-अल्पसंख्यक प्रत्याशियों को मैदान में उतारने के विकल्प पर विचार कर रही है.

बीते डेढ़ दशक में इन विधानसभा क्षेत्रों में बड़े स्तर पर मुस्लिम और ईसाई वोटर होने के बाद भी कांग्रेस को कोई परिणाम नहीं मिला. इससे पहले प्रदेश के प्रभारी और महासचिव रणदीप सिंह सुरजेवाला से मुस्लिम नेताओं के एक प्रतिनिधिमंडल ने मुलाकात की थी और अपने समुदाय के सदस्यों को उनकी आबादी के मुताबिक टिकट देने की मांग की थी.

CM शिवराज के बाद कमलनाथ का बड़ा ऐलान, मृतक आदिवासी युवती के परिवार को 5 लाख रुपए देगी कांग्रेस

राहुल गांधी से अधिक समझ बूथ कार्यकर्ता में, उन्हें जबरन राष्ट्रीय नेता बनाने पर तुली कांग्रेस- शिवराज सिंह

मोहन भागवत ने किया सामवेद के पहले उर्दू अनुवाद का विमोचन, बोले- 'भगवान तक पहुंचने के रास्ते अलग, लेकिन...'

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -