क्या आप संविधान में संशोधन करना चाहते हैं ..? पीएम मोदी से कांग्रेस का सवाल
क्या आप संविधान में संशोधन करना चाहते हैं ..? पीएम मोदी से कांग्रेस का सवाल
Share:

नई दिल्ली:  कांग्रेस पार्टी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से एक बयान जारी कर यह स्पष्ट करने का आह्वान किया है कि उनकी सरकार का संविधान में संशोधन करने का कोई इरादा नहीं है, जो कि अतीत में कई भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) नेताओं द्वारा किए गए दावों के विपरीत है।

कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने शुक्रवार को एक्स के माध्यम से इन चिंताओं को व्यक्त किया, उन्होंने आशा व्यक्त की कि पीएम मोदी राजस्थान के चुरू में अपनी सार्वजनिक रैली के दौरान कांग्रेस द्वारा उठाए गए महत्वपूर्ण सवालों को संबोधित करेंगे, जिसे उन्होंने पीएम के नियमित प्रचार प्रसार के रूप में वर्णित किया। रमेश ने इस बात पर जोर दिया कि संविधान में संभावित बदलावों के बारे में भाजपा नेताओं की हालिया टिप्पणियाँ चिंताजनक हैं, खासकर अगर भाजपा सत्ता में लौटती है तो भारतीय लोकतंत्र का भविष्य खतरे में है।

उन्होंने मौजूदा भाजपा सांसद अनंत हेगड़े के बयानों का हवाला दिया, जिन्होंने सुझाव दिया था कि अगर भाजपा 400 से अधिक सीटें हासिल करती है, तो वह संविधान में संशोधन करेगी। राजस्थान की एक अन्य भाजपा नेता ज्योति मिर्धा ने भी इसी तरह की भावना व्यक्त की, जिससे संसद के दोनों सदनों में बहुमत के साथ संविधान में संशोधन करने की पार्टी की मंशा का संकेत मिलता है। रमेश ने प्रधानमंत्री से इस मामले पर अपना रुख स्पष्ट करने का आग्रह किया।

इसके अतिरिक्त, रमेश ने पूर्व भाजपा सांसद संतोष अहलावत से जुड़ी एक हालिया घटना का हवाला देते हुए स्वतंत्र और निष्पक्ष चुनावों के लिए भाजपा की कथित उपेक्षा की आलोचना की, जो राजस्थान में सरकारी कर्मचारियों को भाजपा को वोट देने के लिए धमकी देते हुए वीडियो में कैद हुए थे। रमेश ने इस तरह की बयानबाजी पर पीएम मोदी की प्रतिक्रिया और लोकतांत्रिक ढांचे के भीतर इसकी स्वीकार्यता पर सवाल उठाया।

इस बीच, पीएम मोदी ने पैरालंपिक स्वर्ण पदक विजेता देवेंद्र झाझरिया के समर्थन में एक सार्वजनिक रैली को संबोधित किया, जो अब भाजपा के टिकट से वंचित होने के बाद राहुल कस्वां के कांग्रेस में जाने के बाद चूरू लोकसभा सीट पर भाजपा का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं।

आगामी लोकसभा चुनाव 19 अप्रैल से सात चरणों में होंगे, जिसमें लगभग 97 करोड़ पात्र मतदाता होंगे। राजस्थान में 19 अप्रैल और 26 अप्रैल को दो चरणों में मतदान होगा, पहले चरण में 12 लोकसभा सीटों के लिए और दूसरे चरण में शेष 13 सीटों के लिए मतदान होगा।

असम के सीएम हिमंता सरमा के खिलाफ 10 करोड़ का मानहानि का मुकदमा, जानिए क्या है मामला ?

स्वतंत्रता सेनानी से सीएम केजरीवाल की तुलना..! शहीद भगत सिंह के पोते ने AAP को दी कड़ी नसीहत

ट्रांसफार्मर गोदाम में ब्लास्ट के बाद लगी भयंकर आग, मची अफरातफरी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -