असम के सीएम हिमंता सरमा के खिलाफ 10 करोड़ का मानहानि का मुकदमा, जानिए क्या है मामला ?
असम के सीएम हिमंता सरमा के खिलाफ 10 करोड़ का मानहानि का मुकदमा, जानिए क्या है मामला ?
Share:

गुवाहाटी: असम कांग्रेस के अध्यक्ष भूपेन कुमार बोरा ने मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा द्वारा लगाए गए हानिकारक आरोपों के जवाब में एक महत्वपूर्ण कदम उठाया है। बोरा ने असम की राजधानी गुवाहाटी की एक स्थानीय अदालत में ₹10 करोड़ की मानहानि का मुकदमा दायर करके सरमा के खिलाफ कानूनी कार्रवाई शुरू की है।

बोरा द्वारा गुरुवार को कामरूप मेट्रो स्थित सिविल जज (सीनियर डिवीजन) सह सहायक सत्र न्यायाधीश नंबर 1 की अदालत में औपचारिक रूप से मुकदमा पेश किया गया। सरमा के साथ-साथ, बोरा ने भी राज्य के एक प्रमुख स्थानीय दैनिक और उसके संपादक को मामले में प्रतिवादी के रूप में नामित किया है। बोरा की शिकायत का सार सरमा के बार-बार दिए गए बयानों के इर्द-गिर्द घूमता है, जिसमें कहा गया है कि बोरा कांग्रेस पार्टी छोड़कर भाजपा में शामिल होने की कगार पर है। बोरा का तर्क है कि सरमा के इन दावों ने न केवल उनकी व्यक्तिगत प्रतिष्ठा को नुकसान पहुंचाया है, बल्कि राज्य में कांग्रेस पार्टी की छवि को भी नुकसान पहुंचाया है।

सरमा के दावे, जिनका बोरा ने जोरदार खंडन किया है, असम में गहन राजनीतिक अटकलों और चर्चा का विषय रहे हैं। मुख्यमंत्री के लगातार आरोपों के बावजूद, बोरा ने विपक्ष के प्रति अपनी वफादारी का दावा करते हुए, कांग्रेस पार्टी छोड़ने के किसी भी इरादे से लगातार इनकार किया है। यह कानूनी कार्रवाई असम में राजनीतिक माहौल की तीव्रता और सत्तारूढ़ भाजपा और विपक्षी कांग्रेस पार्टी के बीच बढ़ते तनाव को रेखांकित करती है। यह राजनीति के क्षेत्र में प्रतिष्ठा और छवि के महत्व पर भी प्रकाश डालता है, जहां मामूली दिखने वाले बयानों के भी दूरगामी परिणाम हो सकते हैं।

स्वतंत्रता सेनानी से सीएम केजरीवाल की तुलना..! शहीद भगत सिंह के पोते ने AAP को दी कड़ी नसीहत

राजस्थान में लोकसभा चुनाव के लिए आज से ही शुरू हो गया मतदान, जानिए क्यों ?

रमजान में एतकाफ करने मस्जिद गया था 13 वर्षीय बच्चा, 28 साल के युवक ने मुंह दबाकर वहीं किया बलात्कार, हुआ फरार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -