महंगाई के खिलाफ कांग्रेस ने खोला मोर्चा, तेल के बढ़ते दामों के खिलाफ करेगी देशव्यापी प्रदर्शन
महंगाई के खिलाफ कांग्रेस ने खोला मोर्चा, तेल के बढ़ते दामों के खिलाफ करेगी देशव्यापी प्रदर्शन
Share:

नई दिल्ली: तेल की बढ़ती कीमतों से देश के लोगों की समस्या बढ़ गई हैं। महंगाई चरम पर है। इस विपक्ष ने महंगाई की मुद्दे पर केंद्र सरकार को घेरान आरंभ कर दिया है। पेट्रोल और डीजल की बढ़ती कीमतों के विरुद्ध कांग्रेस पार्टी 11 जून को पूरे देश में पेट्रोल पंपों के सामने विरोध-प्रदर्शन करेगी। पेट्रोल और डीजल की आसमान छूती कीमतों से लोगों के आर्थिक हालात बिगड़ रहे हैं। कई राज्‍यों में पेट्रोल की कीमत 100 रुपये प्रति लीटर के पार पहुंच गई है। ऐसे में लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

कांग्रेस लगातार लोगों पर महंगाई की मार को लेकर आवाज उठा रही है। कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने केंद्र की भाजपा सरकार पर हमला बोलते हुए कहा था कि कई राज्यों में अनलॉक की प्रक्रिया आरंभ हो रही है। पेट्रोल पम्प पर बिल देते वक़्त आपको मोदी सरकार द्वारा किया गया महंगाई में विकास दिखेगा। बता दें कि फिलहाल मुंबई में पेट्रोल की कीमत 102 रुपये लीटर के करीब पहुंच गई है। 

सरकारी तेल कंपनियों ने बुधवार को भी कीमतों में इजाफा किया है। आज पेट्रोल के रेट में 25 पैसे प्रति लीटर वहीं डीजल के रेट में भी 25 पैसे प्रति लीटर की वृद्धि हुई है। मई महीने के बाद से पेट्रोल-डीजल की कीमतों में लगातार इजाफा हो रहा है। बीते 21 दिनों में ही दिन में पेट्रोल 4.99 पैसे प्रति लीटर महंगा हो गया है। वहीं, डीजल का दाम 5.44 रुपये प्रति लीटर चढ़ चुका है।

सीनेट अमेरिकी तकनीकी उद्योग को बढ़ावा देने के लिए बना रहा नई योजना

नई सरकार पर मतदान के दो दिन बाद 15 जून को जेरूसलम में निकाला जाएगा मार्च

के. सुधाकरण नए केपीसीसी अध्यक्ष के रूप में किए गए नॉमिनेटेड

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -