सीनेट अमेरिकी तकनीकी उद्योग को बढ़ावा देने के लिए बना रहा नई योजना
सीनेट अमेरिकी तकनीकी उद्योग को बढ़ावा देने के लिए बना रहा नई योजना
Share:

सीनेट ने मंगलवार को एक बिल को आश्चर्यजनक रूप से मंजूरी दे दी, जिसका उद्देश्य विशेष रूप से चीन से बढ़ती अंतरराष्ट्रीय प्रतिस्पर्धा के मुकाबले अमेरिकी अर्धचालक उत्पादन और कृत्रिम बुद्धि और अन्य प्रौद्योगिकी के विकास को बढ़ावा देना है। यह बिल विशेष रूप से चीन से बढ़ती अंतरराष्ट्रीय प्रतिस्पर्धा के मद्देनजर आर्थिक और राष्ट्रीय सुरक्षा की रक्षा के लिए एक बोली है। सांसदों ने 68-32 के वोट से बिल को मंजूरी दे दी है, उन्नीस रिपब्लिकन बिल पास करने के लिए डेमोक्रेट में शामिल हो गए। 

यूएस इनोवेशन एंड कॉम्पिटिशन एक्ट का केंद्रबिंदु वाणिज्य विभाग को $50 बिलियन का आपातकालीन आवंटन है, जो पहले कांग्रेस द्वारा अधिकृत अनुसंधान और प्रोत्साहन कार्यक्रमों के माध्यम से सेमीकंडक्टर विकास और निर्माण के लिए खड़ा है। बिल का समर्थन दर्शाता है कि कैसे चीन का आर्थिक रूप से सामना करना एक ऐसा मिशन है जो विभाजित कांग्रेस में दोनों पक्षों को एकजुट करता है। बिडेन के हस्ताक्षर के लिए उनके डेस्क पर जाने से पहले बिल अब प्रतिनिधि सभा में जाता है। यह स्पष्ट नहीं है कि सदन इस उपाय पर कब मतदान करेगा।

समर्थकों ने इसे वैज्ञानिक अनुसंधान में सबसे बड़ा निवेश बताया जो देश ने दशकों में देखा है। यह तब आता है जब वैश्विक स्तर पर सेमीकंडक्टर निर्माण में देश की हिस्सेदारी 1990 में 37% से घटकर अब लगभग 12% हो गई है, और चिप की कमी ने अमेरिकी आपूर्ति श्रृंखला में कमजोरियों को उजागर किया है।

सरकार ने निजी अस्पतालों में कोरोना टीकों की लागत की निर्दिष्ट

आज का दिन इन राशिवालों के लिए होने वाला है खास, जानिए आज का राशिफल

मध्यप्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान आज छात्रों से करेंगे ऑनलाइन संवाद

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -