के. सुधाकरण नए केपीसीसी अध्यक्ष के रूप में किए गए नॉमिनेटेड
के. सुधाकरण नए केपीसीसी अध्यक्ष के रूप में किए गए नॉमिनेटेड
Share:

कांग्रेस आलाकमान ने मंगलवार को वरिष्ठ नेता और संसद सदस्य के सुधाकरन को केरल प्रदेश कांग्रेस कमेटी (केपीसीसी) का नया अध्यक्ष नियुक्त किया। पार्टी आलाकमान ने राज्य और नई दिल्ली में दिनों की लंबी चर्चा के बाद मुल्लापल्ली रामचंद्रन की जगह 73 वर्षीय नेता को शीर्ष पद के लिए चुना। एक तेजतर्रार नेता और मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन के कट्टर आलोचक, सुधाकरण को पारंपरिक वामपंथी किले कन्नूर में पार्टी के चेहरे के रूप में जाना जाता है। 

अपने तीखे भाषणों और साहसी व्यक्तित्व के लिए जाने जाने वाले, उत्तरी केरल में उनका एक मजबूत अनुयायी आधार है। उन्हें आम तौर पर उन कुछ कांग्रेसी नेताओं में से एक माना जाता है जो अपने गढ़ में सत्तारूढ़ माकपा का मुकाबला करने के लिए पर्याप्त मजबूत हैं। केपीसीसी अध्यक्ष के रूप में उनकी पदोन्नति ने विधानसभा चुनावों में पार्टी की लगातार दूसरी हार के बाद कांग्रेस कार्यकर्ताओं के बीच दिशा बदलने की भूख का संकेत दिया। 

AICC ने गुटबाजी के तहत एक रेखा खींचने का भी प्रयास किया था, जो दशकों तक केरल में कांग्रेस की राजनीति पर हावी रही। एआईसीसी ने वीडी सतीशन को विपक्षी नेता और अब के. सुधाकरन को पार्टी का प्रदेश अध्यक्ष बनाकर शक्तिशाली सामाजिक समूहों के साथ फिर से जुड़ाव किया था। इसने केपीसीसी के कार्यकारी अध्यक्ष के रूप में कोडिकुन्निल सुरेश, सांसद, पीटी थॉमस, विधायक और टी. सिद्दीकी, विधायक को भी नामित किया था। तीनों नेता केरल में महत्वपूर्ण जनसांख्यिकी का प्रतिनिधित्व करते हैं।

आज का दिन इन राशिवालों के लिए होने वाला है खास, जानिए आज का राशिफल

रक्षा मंत्रालय ने यूपी और तमिलनाडु में निवेश करने के लिए स्वीडिश फर्मों को किया आमंत्रित

पीएम द्वारा नई वैक्सीन नीति की घोषणा के बाद केंद्र ने दिए 44 करोड़ कोरोना वैक्सीन खुराक खरीदने के आदेश

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -