बढ़ती महंगाई को लेकर कांग्रेस ने केंद्र के खिलाफ खोला मोर्चा, कल देशभर में प्रदर्शन करेंगे कार्यकर्ता
बढ़ती महंगाई को लेकर कांग्रेस ने केंद्र के खिलाफ खोला मोर्चा, कल देशभर में प्रदर्शन करेंगे कार्यकर्ता
Share:

नई दिल्ली: निरंतर बढ़ रही महंगाई के मुद्दे पर कांग्रेस ने अब केंद्र सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है. कांग्रेस इस मुद्दे पर गुरुवार (7 अप्रैल) को पूरे देश में सड़कों पर विरोध प्रदर्शन करने जा रही है. कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता गौरव वल्लभ ने लखनऊ में प्रेस वार्ता करते हुए इस संबंध में जानकारी दी है. उत्तर प्रदेश चुनाव में मिली करारी हार के बाद कांग्रेस की यह पहली प्रेस वार्ता थी.

गौरव वल्लभ ने प्रेस वार्ता के दौरान कहा कि 62 करोड़ अन्नदाताओं को टैक्स के भार तले दबाया जा रहा है. पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों पर गौरव वल्लभ ने कहा कि रोज पीएम मोदी का गुड मॉर्निंग मैसेज आता है और 80 पैसे पेट्रोल-डीजल की कीमत बढ़ जाती हैं. 16 दिन में 14 बार वृद्धि के बाद पेट्रोल और डीजल का भाव 10 रुपए लीटर बढ़ चुका है. उन्होंने कहा कि बीते 8 वर्षों में पेट्रोल और डीजल के टैक्स से 26.51 लाख करोड़ रुपए जमा किए गए हैं.

गौरव वल्लभ ने दावा करते हुए कहा कि विगत 8 वर्षों में भारत के प्रत्येक परिवार ने फ्यूल टैक्स के नाम पर 1 लाख रुपए दिए हैं. मार्च से लेकर अब तक 140 रुपए 50 पैसे LPG में वृद्धि हो चुकी है. उन्होंने कहा कि टोल टैक्स 10 से लेकर 18 फीसद तक बढ़ गया है. इसका मतलब 6120 करोड़ रूपए लोगों को सड़कों पर चुकाना पड़ा है. सरकार ने होम लोन पर सब्सिडी वापस ले ली और PF भी कम कर दिया है. उन्होंने कहा कि लोगों को लूटने ही एक उद्देश्य है और वह मोदीनॉमिक्स है. सरकार को 1 लाख 60 हजार 361 करोड़ वापस करना होगा.

शरद पवार की डिनर पार्टी में पहुंचे गडकरी-संजय राउत, एक साथ नजर आए महाराष्ट्र की सत्ता और विपक्ष के नेता

भाजपा के 42वें स्थापना दिवस पर शशि थरूर ने दी बधाई, साथ ही तंज भी कस दिया

पंजाब और हरयाणा में तकरार बढ़ी, सीएम खट्टर बोले- अलग हाई कोर्ट और चंडीगढ़ हमारा अधिकार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -