पंजाब में एक और बड़े बदलाव की तैयारी में कांग्रेस

अमृतसर: पंजाब कांग्रेस में सियासी घमासान जारी है. इसी बीच कांग्रेस हाईकमान ने राज्य में एक और परिवर्तन की तैयारी कर ली है. बताया जा रहा है कि उत्तराखंड के पूर्व सीएम हरीश रावत को पंजाब के प्रदेश प्रभारी पद से हटाया जा सकता है और उनके स्थान पर हरीश चौधरी को यह जिम्मेदारी सौंपी जा सकती है. 

गौरतलब है कि पंजाब में बीते 15 दिनों से एक के बाद एक बड़े बदलाव हो रहे हैं. यहां पहले कैप्टन अमरिंदर सिंह ने पंजाब के सीएम पद से इस्तीफा दिया. इसके बाद चरणजीत सिंह चन्नी की ताजपोशी हुई. इसी बीच पंजाब प्रदेश इकाई के अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू ने भी इस्तीफा दे दिया. पंजाब के प्रभारी पद पर रहते हुए रावत इन मुद्दों को निपटाने में अब तक विफल साबित हुए हैं. दरअसल, अमरिंदर सिंह के इस्तीफे के बाद हरीश रावत ने सिद्धू को आगामी विधानसभा चुनाव में कांग्रेस का चेहरा बताया था. रावत ने कहा था कि, चरणजीत सिंह चन्नी को लेकर कांग्रेस ने पहले से ही मन बनाया हुआ था. आगामी चुनाव में कांग्रेस का चेहरा कौन होगा, ये फैसला कांग्रेस अध्यक्ष लेंगी. लेकिन अगर मौजूदा हालात को देखें तो इस बार चुनाव पंजाब सरकार की कैबिनेट और प्रदेश अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू के नेतृत्व में लड़ा जाएगा.

रावत के इस बयान पर कांग्रेस के दिग्गज नेता सुनील जाखड़ ने आपत्ति जताई थी. उन्होंने कहा था कि चरणजीत सिंह चन्नी के शपथ समारोह वाले दिन हरीश रावत द्वारा दिया गया बयान चौंकाने वाला है. ये सीएम की ताकत को कमजोर करता है और साथ ही ये किसी के चयन पर सवाल उठाता है.

उत्तर कोरिया के साथ सभी मुद्दों पर बात करने को तैयार अमेरिका: जेन साकी

पवन कल्याण को गांधी जयंती के मौके पर जनसभा करने से पुलिस ने किया इंकार

MSP पर धान की खरीद को खत्म करने की साजिश कर रही मोदी सरकार- सुरजेवाला ने लगाया आरोप

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -