उत्तर कोरिया के साथ सभी मुद्दों पर बात करने को तैयार अमेरिका: जेन साकी

वाशिंगटन: व्हाइट हाउस की प्रेस सचिव जेन साकी ने शुक्रवार को कहा कि वाशिंगटन प्योंगयांग के साथ तमाम मुद्दों पर बातचीत के लिए तैयार है। फिर भी बाइडेन प्रशासन के लंबे समय से चले आ रहे रुख के बावजूद, उत्तर कोरिया अब भी अनुत्तरदायी है। उत्तर कोरिया के नेता किम जोंग-उन द्वारा अमेरिका पर उत्तर के प्रति शत्रुतापूर्ण इरादे रखने का आरोप लगाने के बाद यह घटनाक्रम सामने आया है। इस सप्ताह की शुरुआत में एक संसदीय बैठक में किम के भाषण के बारे में पूछे जाने पर साकी ने कहा, "हम सभी मुद्दों पर चर्चा के लिए तैयार हैं।"

बुधवार को अपने भाषण में, किम ने तर्क दिया कि उत्तर के प्रति संयुक्त राज्य की शत्रुतापूर्ण नीति नए जो बिडेन प्रशासन के पदभार संभालने के आठ महीने बाद नहीं बदली है। उन्होंने बातचीत के लिए प्योंगयांग में प्रशासन की पहुंच को "अंतरराष्ट्रीय समुदाय को धोखा देने और अपने शत्रुतापूर्ण कृत्यों को छिपाने के लिए एक छोटी सी चाल" कहा। शुक्रवार को अपनी ब्रीफिंग के दौरान, साकी ने कहा कि उत्तर ने अभी तक अमेरिकी प्रस्तावों का जवाब नहीं दिया है। उन्होंने कहा, "हमने उत्तर कोरियाई लोगों के साथ चर्चा के लिए विशिष्ट प्रस्ताव रखे हैं, लेकिन अभी तक कोई प्रतिक्रिया नहीं मिली है।"

साकी ने कहा कि शामिल मिसाइलों के प्रकार की पुष्टि करने के लिए अमेरिका हाल ही में उत्तर कोरियाई मिसाइल प्रक्षेपण का आकलन कर रहा था। व्हाइट हाउस की प्रेस सचिव ने यह भी कहा कि उनका देश दोनों कोरिया के बीच बातचीत का समर्थन करेगा। अमेरिका ने पहले मिसाइल परीक्षण की निंदा की, साथ ही 15 सितंबर को एक छोटी दूरी की बैलिस्टिक मिसाइल के परीक्षण लॉन्च के साथ, संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद के कई प्रस्तावों का उल्लंघन किया, जो उत्तर को किसी भी परमाणु और बैलिस्टिक मिसाइलों के विकास या परीक्षण से रोकते हैं।

जितनी बोस्टन शहर की आबादी, उससे ज्यादा लोग अमेरिका में 'कोरोना' से मर गए

कैलिफ़ोर्निया बना स्कूलों के लिए कोरोना वैक्सीन जनादेश की घोषणा करने वाला पहला राज्य

पाकिस्तान में भी कायम होगा 'तालिबान राज' ?

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -