'देश कर रहा है मित्र-मोनोपॉली की बात', NMP को लेकर बोले राहुल गांधी
'देश कर रहा है मित्र-मोनोपॉली की बात', NMP को लेकर बोले राहुल गांधी
Share:

नई दिल्ली: केंद्र सरकार द्वारा लाए गए नेशनल मोनेटाइजेशन पाइपलाइन को लेकर विपक्ष तंज कसना शुरू कर चुका है। हाल ही में मुख्य विपक्षी पार्टी कांग्रेस लगातार इस मुद्दे पर केंद्र सरकार को घेरने का काम कर रही है। हाल ही में कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने NMP को लेकर मोदी सरकार पर तंज कसा है। जी दरअसल आज यानी रविवार को कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और वायनाड सांसद राहुल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा की जाने वाली ‘मन की बात’ के बहाने सरकार को घेरने का प्रयास किया।

आप देख सकते हैं राहुल ने एक ट्वीट कर लिखा है, ‘देश कर रहा है मित्र-मोनोपॉली की बात!’ वैसे यह पहली बार नहीं है बल्कि इससे पहले भी राहुल इस मुद्दे पर केंद्र सरकार को निशाने पर ले चुके हैं। बीते शनिवार को राहुल ने एसोसिएशन फॉर डेमोक्रेटिक रिफॉर्म्स (ADR) की रिपोर्ट को लेकर अपनी बात रखी। उस समय उन्होंने जनता से सवाल पूछा था कि जहां भारतीय जनता पार्टी (BJP) की आय में इजाफा हुआ है, क्या आपकी आय बढ़ी है। जी दरअसल, ADR की रिपोर्ट में यह बताया गया है कि पिछले वित्तीय वर्ष में BJP के राजनीतिक चंदे में 50 फीसदी का इजाफा हुआ है।

ADR की रिपोर्ट को माने तो बीजेपी की 2019-20 के दौरान आय 3,623।28 करोड़ रुपए थे। केवल यही नहीं बल्कि इस रिपोर्ट में इस बात की भी जानकारी दी गई है कि बीजेपी ने 2019-20 के दौरान अपनी आय के 1,651 करोड़ रुपये में से 45।57 फीसदी खर्च किए। इसी के चलते राहुल गांधी ने ट्वीट किया कि ‘BJP की आय 50 फीसदी बढ़ी है और आपकी?’।

वहीं, ADR की रिपोर्ट में इस बात की जानकारी भी दी गई है कि कांग्रेस पार्टी को 682।21 करोड़ रुपये चंदे के रूप में मिले। इसके पहले बीते शुक्रवार को राहुल ने नए कृषि कानूनों को लेकर भी केंद्र पर निशाना साथा था। उस दौरान उन्होंने नए कृषि कानूनों को ‘कृषि विरोधी कानून’ करार दिया। इसी के साथ ही केंद्र सरकार पर पूंजीवाद को बढ़ावा देने का आरोप लगाया था।

अपने 6 दोस्तों के साथ युवक ने किया नाबालिग लड़की का सामूहिक दुष्कर्म

महाराष्ट्र: ट्रक से टकराई नितिन गडकरी के काफिले की गाड़ी

बाराबंकी में फर्जी कोरोना वैक्सीनेशन का खुलासा! मीडियाकर्मियों पर हमला

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -