'राहुल गांधी से पूछताछ न हो..', इसके लिए संसद से लेकर सड़क तक पूरा जोर लगा रही कांग्रेस
'राहुल गांधी से पूछताछ न हो..', इसके लिए संसद से लेकर सड़क तक पूरा जोर लगा रही कांग्रेस
Share:

नई दिल्ली: कांग्रेस सांसद राहुल गांधी से प्रवर्तन निदेशालय (ED) की पूछताछ के बाद कांग्रेस लगातार पूरे देश में विरोध प्रदर्शन कर रही है। दिल्ली समेत देश के अन्य हिस्सों में इसका व्यापक असर देखने को मिल रहा है। पूछताछ किए जाने को लेकर प्रदर्शन उग्र कर रहे पंजाब कांग्रेस के कार्यकर्ताओं को तितर-बितर करने के लिए पुलिस ने वाटर कैनन का सहारा लिया। वहीं, तेलंगाना में भी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने बीच सड़क पर टायर जलाकर विरोध-प्रदर्शन किया।

बता दें कि कल कांग्रेस पार्टी का हेडक्वार्टर में दिल्ली पुलिस और कांग्रेस नेताओं व कार्यकर्ताओं के बीच जमकर संघर्ष हुआ। कांग्रेस ने दिल्ली पुलिस पर हमला करने का आरोप लगाया है। इसके साथ ही कहा है कि इस कार्रवाई में पार्टी के कई वरिष्ठ सांसद जख्मी भी हो गए हैं। लोकसभा अध्यक्ष से लेकर राज्यसभा के सभापति तक से इस संबंध में शिकायत की गई है। आज सबसे पहले अधीर रंजन चौधरी की अगुवाई में एक प्रतिनिधिमंडल लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला से मिला और दिल्ली पुलिस की शिकायत की। इसके बाद उपराष्ट्रपति और राज्यसभा के सभापति वैंकेया नायडू से भी कांग्रेस नेताओं ने मुलाकात की।

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी चिदंबरम ने कहा कि, 'हमने अभी हाल ही में उच्च सदन के सभापति से मुलाकात की और पुलिस ने बीते 3 दिनों से जिस तरह से कार्रवाई की है, उस पर लिखित शिकायत दी है। कांग्रेस नेताओं ने कहा कि पुलिस ने दोनों सदनों के सांसदों के साथ मारपीट की, उन्हें हरियाणा की सीमा तक दूर ले गए।' चिदंबरम ने कहा कि, 'पुलिस ने बगैर किसी लिखित आदेश के सांसदों को 8-12 घंटे के लिए हिरासत में लिया। उन्होंने उन्हें भोजन और पानी नहीं करने दिया गया और जब सांसदों ने पूछा कि क्या उन्हें अरेस्ट किया गया है, तो पुलिस ने कोई जवाब नहीं दिया।  यह स्पष्ट रूप से स्वतंत्रता का उल्लंघन है। हर मौलिक अधिकार का हनन हुआ है।'

'9000 से प्यार, 75 गाड़ियां, 10 किलो सोना...' कांग्रेस के महापौर उम्मीदवार संजय शुक्ला की संपत्ति जानकर उड़ जाएंगे होश

'रक्षामंत्री अपना पक्ष स्पष्ट करें..', अग्निपथ योजना पर वरुण गांधी ने पूछे सवाल

केरल सरकार का तुष्टिकरण ! मस्जिद को नोटिस भेजने वाले SHO को पद से हटाया

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -