लोकसभा चुनाव: चुनावी दंगल में उतरे विजेंदर सिंह, कांग्रेस ने दिया टिकट
लोकसभा चुनाव: चुनावी दंगल में उतरे विजेंदर सिंह, कांग्रेस ने दिया टिकट
Share:

 

नई दिल्ली: कांग्रेस ने देर रात दिल्ली की आखिरी लोकसभा सीट पर अपने प्रत्याशी का ऐलान कर दिया है। कांग्रेस ने दक्षिण दिल्ली लोकसभा सीट से ओलंपियन बॉक्सर विजेंदर सिंह को चुनावी संग्राम में उतारा है। विजेंदर सिंह का मुकाबला भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के रमेश बिधूड़ी और आम आदमी पार्टी (आप) के राघव चड्ढा से होने वाला है। विजेंदर सिंह सोमवार को ही कांग्रेस ज्वाइन की हैं।

अपनी उम्मीदवारी घोषित होने के बाद विजेंदर ने ट्वीट करते हुए कहा है कि 20 सालों से ज्यादा के अपने मुक्केबाजी के करियर में मैंने रिंग में रहते हुए अपने देश को सदा गौरवान्वित करने का प्रयास किया है। अब वक़्त आ गया है कि मैं अपने देशवासियों के लिए कुछ करूं और उनकी सेवा कर सकूँ। उन्होंने कहा है कि मैं इस मौके को स्वीकार करता हूं और ये जिम्मेदारी सौंपने के लिए कांग्रेस पार्टी, राहुल गांधी जी और प्रियंका गांधी जी का आभार जताता हूं।

आपको बता दें कि विजेंदर सिंह का जन्म हरियाणा के भिवानी जिले के कालूवास ग्राम में हुआ है। उन्होंने अपनी प्राथमिक शिक्षा अपने गाँव में ही ग्रहण की, जिसके बाद उन्होंने भिवानी के एक स्थानीय कॉलेज से स्नातक की डिग्री हासिल की। विजेंद्र सिंह ने 17 मई 2011 को अर्चना सिंह से विवाह किया, दंपति का एक बच्चा अबीर सिंह है। उन्होंने भिवानी बॉक्सिंग क्लब में मुक्केबाजी की प्रैक्टिस की, जहां कोच जगदीश सिंह ने उनकी प्रतिभा को पहचाना और उन्हें मुक्केबाजी करने के लिए प्रेरित किया। 

खबरें और भी:-

पीएम मोदी की शिकायत करने चुनाव आयोग जाएगी कांग्रेस, लगाया सियासी भाषण का आरोप

साध्वी प्रज्ञा के रोड शो में हंगामा, दिखाए गए काले झंडे

टिकट कटते ही बागी हुए उदित राज, चौकीदारी छोड़ फिर से बन गए डॉक्टर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -