यूपी चुनाव: योगी को कैसे हराएँ ? सोनिया गांधी के आवास पर आज कांग्रेस का महामंथन

लखनऊ: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस पार्टी आज दिल्ली में बड़ी बैठक करने जा रही है. कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी की अध्यक्षता में होने वाली बैठक में कुछ उम्मीदवारों के नाम पर भी मुहर लग सकती है. वहीं संभावित उम्मीदवारों के चयन को लेकर कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी केंद्रीय चुनाव समिति को निर्देश दे सकती हैं.

दरअसल, यूपी में कुछ महीनों के बाद विधानसभा चुनाव होने हैं और इसके लिए कांग्रेस ने बहुत पहले से तैयारियां शुरू कर दी थी. कांग्रेस राज्य में अभी तक कुछ प्रत्याशियों के नाम भी तय कर चुकी है. वहीं कांग्रेस में चुनाव लड़ने के लिए आवेदन शुरू हो गए हैं और इन आवेदनों को स्क्रीनिंग कमेटी के समक्ष रखा जाएगा और उसके बाद से नामों पर कांग्रेस हाईकमान अपनी मुहर लगाएगी. बताया जा रहा है कि सोनिया गांधी के आवास पर होने वाली बैठक में पार्टी के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी और कांग्रेस की महासचिव और यूपी की प्रभारी प्रियंका गांधी वाड्रा भी मौजूद रह सकते हैं. क्योंकि यूपी की कमान प्रियंका गांधी के हाथ में है.

बताया जा रहा है कि इस मीटिंग में कुछ सीटों पर उम्मीदवारों के नाम तय हो सकते हैं और कांग्रेस चुनाव की तैयारियों में कोई कसर नहीं छोड़ना चाहती है. माना जा रहा है कि प्रियंका गांधी के राज्य में एक्टिव होने से कार्यकर्ताओं में जोश आया है. फिलहाल पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने यूपी में महिलाओं को 40 फीसद टिकट देने की घोषणा की है. जिसे कांग्रेस का बड़ा चुनावी स्टंट माना जा रहा है. लिहाजा ऐसे में पार्टी संभावित महिला प्रत्याशियों के नामों पर चर्चा कर सकती है.  

अब मुख़्तार अंसारी की पत्नी के नाम पर संचालित पेट्रोल पंप कुर्क करेगी योगी सरकार, जानिए क्यों ?

वांगलापुड़ी अनीता ने सीएम जगन रेड्डी पर साधा निशाना, कहा- ''अपनी मां का इस्तेमाल स्वार्थी और संकीर्ण मानसिकता...."

अब आतंकियों पर चलेगा सीएम योगी का डंडा, जम्मू-कश्मीर में कैद 26 आतंकियों को भेजा जा रहा यूपी

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -