अब आतंकियों पर चलेगा सीएम योगी का डंडा, जम्मू-कश्मीर में कैद 26 आतंकियों को भेजा जा रहा यूपी

श्रीनगर: केंद्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर में अचानक बढ़ी आतंकी वारदातों को रोकने के लिए एक्शन शुरू हो गया है। इसके लिए जम्मू कश्मीर की जेलों में कैद ए और बी कैटेगरी के हार्डकोर आतंकियों को दूसरे राज्यों की जेलों में शिफ्ट किया जा रहा है। कश्मीर घाटी की विभिन्न सेंट्रल जेलों में कैद 26 आतंकियों का पहला समूह शुक्रवार (22 अक्टूबर 2021) को ही यूपी की आगरा सेंट्रल जेल के लिए रवाना कर दिया गया।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, केंद्र शासित प्रदेश के प्रशासन ने इन आतंकियों को शिफ्ट करने के लिए जम्मू एंड कश्मीर पब्लिक सेफ्टी एक्ट-1978 की धारा 10 (बी) के तहत आदेश भी जारी कर दिया है। बताया जा रहा है कि जम्मू-कश्मीर की जेलों में कैद ऐसे 100 आतंकियों की सूची तैयार की गई है, जो सुरक्षा बलों की ओर से तैयार की गई है।  ये आतंकी जेल में रहकर भी बाहर अपने स्लीपर सेल के साथ संपर्क में  हैं।

मीडिया में सूत्रों के हवाले से बताया जा रहा है कि हालिया आतंकी घटनाओं को जेल में कैद ऐसे ही आतंकियों ने अपरोक्ष तरीके से स्लीपर सेल के माध्यम से अंजाम दिया है या घटना को अंजाम देने वाले आतंकियों की सहायता अपने स्लीपर सेल से कराई है। 30 आतंकी ए कैटेगरी में जबकि 70 आतंकी बी कैटेगरी में रखे गए हैं। सुरक्षा बलों ने इनके जेलों से भाग जाने का खतरा जताया था।​​​​​ इन 100 आतंकियों की सूची में से सबसे पहले 26 आतंकियों को दूसरे प्रदेशों की जेल में भेजा जा रहा है। ये 26 आतंकी कश्मीर की जेलों में कैद थे, जहाँ से उन्हें निकालकर हाई सिक्योरिटी के बीच श्रीनगर हवाई अड्डे पहुँचाया गया। फिर वहाँ से इन आतंकियों को चार्टर्ड प्लेन के माध्यम से आगरा भेजा जा रहा है।

अमित शाह आज करेंगे श्रीनगर-शारजाह अंतरराष्ट्रीय उड़ान का उद्घाटन

गिरावट के साथ बंद हुआ बाजार, जानिए क्या है सेंसेक्स का हाल

सोने में आया उछाल, चांदी में मामूली गिरावट, जानिए आज का नया भाव

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -