तमिलनाडु : राज्य में कोरोना वायरस का नया आंकड़ा आया सामने

शनिवार को तमिलनाडु स्वास्थ्य मंत्री ने बताया कि तमिलनाडु में 2 नए पॉजिटिव मामलों ने दस्तक दी है. एक कुंभकोणम निवासी 42 वर्षीय व्यक्ति हैं जो वेस्ट इंडीज से लौटे थे और दूसरा 49 वर्षीय व्यक्ति कटपडी से, जो ब्रिटेन से लौटे थे. दोनों ने ही मध्य पूर्व से ही यात्रा की थी. बताया गया कि अभी दोनों की स्थिर है और दोनों को आइसोलेशन में रखा गया है. बता दें कि इसी के साथ राज्य में कुल मामले बढ़ कर 40 हो गए हैं. इनमें दो ठीक हो गए तो एक की मौत हो चुकी है.

लॉकडाउन का असर, घर जा रहे चार मजदूरों को टेम्पो ने रौंदा, मौत

राज्य में कोरोना वायरस के प्रकोप को देखते हुए तमिलनाडु सरकार ने हाल ही में फैसला लेते हुए पहली कक्षा एक से नौवीं कक्षा तक के सभी छात्र-छात्राओं को बिना परीक्षा के प्रमोट कर देने के निर्देश दे दिए थे. मुख्यमंत्री ने कहा कि स्टूडेंट्स की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए यह फैसला लिया गया है. वहीं 12वीं की जो परीक्षाएं रह गई हैं, वो एग्जाम बाद में कराई जाएंगी.

कोरोना वारियर्स से फ़ोन पर बात कर रहे पीएम मोदी, नर्स छाया बोली- आप भगवान

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि तमिलनाडु के पहले कई अन्य राज्य सरकारें भी ये फैसला ले चुकी हैं. इनमें सबसे पहले यूपी में योगी सरकार ने कक्षा एक से आठवीं तक के छात्र-छात्राओं को बिना परीक्षा के अगली कक्षा में प्रमोट करने का फैसला लिया था. इसके बाद गुजरात सरकार ने भी इस निर्णय पर अमल करते हुए कक्षा एक से आठवीं तक छात्रों को अगली कक्षा में प्रमोट करने के निर्देश दिए हैं. साथ ही, अगर बात कोरोना वायरस के प्रकोप की करें तो पूरी दुनिया में इस विषाणु से संक्रमित लोगों की संख्या बढ़ती जा रही है. देश में अब तक 908 मामले पॉजिटिव सामने आ चुके हैं, जिनमें से 83 लोगों को ठीक कर दिया गया है. इस दौरान 20 लोगों की जान भी जा चुकी है.

कोरोना वायरस : जनता की मदद के लिए इस मंत्री ने घर को बनाया कंट्रोल रूम

कोरोना: प्याज़ मंडी में मजदूरों की किल्लत, दाम में हो सकता है इजाफा

कोरोना वायरस : सांसद निधि से हुई धनवर्षा, इन नेताओं ने दिए करोड़ो रूपये

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -