सीएम योगी ने कहा- "जहां मिलें 500 से अधिक कोरोना केस.."

Apr 08 2021 12:45 PM
सीएम योगी ने कहा-

कोरोना वायरस से अति प्रभावित 13 जिलों की स्थिति की वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से समीक्षा करते हुए सीएम योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को कई दिशा-निर्देश जारी किए है. उन्होंने बोला कि जिन जिलों में प्रतिदिन 100 से अधिक मामला मिल रहे हैं, अथवा जहां कुल सक्रीय केस का आंकड़ा 500 से अधिक है, वहां माध्यमिक विद्यालयों में अवकाश के संबंध में जिलाधिकारी स्थानीय स्थिति के अनुरूप फैसला लें. ऐसे जिलों में रात्रि में आवागमन नियंत्रित रखने के संबंध में भी समुचित फैसला किया जाए, लेकिन किसी भी परिस्थिति में आवश्यक सामग्री जैसे दवा, खाद्यान्न आदि के आवागमन को बाधित न किया जाए.

महाराष्ट्र के साथ-साथ दक्षिण भारत के कुछ राज्यों में कोरोना संक्रमण की स्थिति तेजी से और भी बिगड़ गई है। ऐसी स्थिति में वहां रहने वाले यूपी के नागरिकों की वापसी संभावित है. सीएम ने बोला कि पंचायत चुनाव की प्रक्रिया भी चल रही है. आने वाले दिन हमारे लिए चुनौतीपूर्ण होंगे. हमें इसका सफलतापूर्वक सामना करना है. पिछले वर्ष उत्तर प्रदेश के सभी जिलों ने कोविड प्रबंधन का बेहतरीन उदाहरण प्रस्तुत किया था, इस बार भी हम टीम वर्क से इस लड़ाई को जरूर जीतेंगे.

कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग बढ़ाने के निर्देश: मुख्यमंत्री ने बोला कि लखनऊ, प्रयागराज, वाराणसी, कानपुर नगर, गोरखपुर, मेरठ, गौतमबुद्ध नगर, झांसी, बरेली, गाजियाबाद, आगरा, सहारनपुर और मुरादाबाद जिले में कोरोना वायरस संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है. यहां केस की संख्या ज्यादा है. हालांकि पॉजिटिविटी दर में गिरावट हुई है. कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग बढ़ाई जाए. ट्रेस करके उनका टेस्ट किया जाए और जरूरत के अनुसार ट्रीटमेंट दिया जाए. निगरानी समितियों और इंटीग्रेटेड कमांड एंड कंट्रोल सेंटर की उपयोगिता को और भी बढ़ाया जाने वाला है. जंहा इस बारें में उन्होंने कहा कि पब्लिक एड्रेस सिस्टम का अधिकाधिक प्रयोग किया जाना चाहिए. मुख्यमंत्री ने कहा कि मास्क न लगाने वाले लोगों पर जुर्माना लगाया जाना चाहिए. इन सभी जनपदों में निगरानी के लिए तत्काल विशेष सचिव स्तर के अधिकारियों की तैनाती की जाए.

बीजेपी ने घोषित की 10 जिलों के जिला पंचायत वार्ड प्रत्याशियों के नाम की सूची

डॉक्टर की बेटी को गैंगस्टर से प्यार करना पड़ा भारी, जेल में गुजारने पड़े 2 महीनें

प्रियंका गांधी का आरोप- कोरोना पॉजिटिव के संपर्क में आने के बावजूद रैली में जा रहे योगी