बीजेपी ने घोषित की 10 जिलों के जिला पंचायत वार्ड प्रत्याशियों के नाम की सूची

Apr 08 2021 12:11 PM
बीजेपी ने घोषित की 10 जिलों के जिला पंचायत वार्ड प्रत्याशियों के नाम की सूची

लखनऊ: यूपी में होने वाले पंचायत चुनाव के मद्देनजर भाजपा ने पंचायत चुनाव के जिला पंचायत वार्ड प्रत्याशियों की 10 जिलों की तीसरी सूची का भी एलान कर दिया है। इनमें औरैया, फतेहपुर, जालौन, कानपुर देहात, फर्रुखाबाद, बांदा, हमीरपुर, फिरोजाबाद, पीलीभीत और कासगंज जिले शामिल हैं। भाजपा जिससे पूर्व 36 जिलों के उम्मीदवारों के नाम घोषित कर दी है। अब तक भाजपा के कुल 46 जिलों के उम्मीदवारों की घोषणा हुई है। जिला पंचायत सदस्य की 3051 सीटों पर भाजपा चुनाव लड़ रही है।

इससे पहले भाजपा ने मंगलवार को 13 जिलों के जिला पंचायत वार्ड प्रत्याशियों की लिस्ट का एलान किया। इन 13 जिलों में गोंडा, लखीमपुर, मुजफ्फरनगर, बिजनौर, अमरोहा, गौतमबुद्ध नगर, बदायूं, बागपत, मैनपुरी, एटा, वाराणसी, प्रतापगढ़, और सुल्तानपुर भी मौजूद हैं।

कांग्रेस ने भी जारी की लिस्ट: जिसके पूर्व उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने यूपी में हो रहे त्रिस्तरीय पंचायत चुनावों में द्वितीय चरण के अमरोहा, आजमगढ़, बदायूं, बागपत, बिजनौर, चित्रकूट, एटा, इटावा, गौतमबुद्धनगर, कन्नौज, लखीमपुर, ललितपुर, लखनऊ, महाराजगंज, मैनपुरी, मुजफ्फरनगर, प्रतापगढ़, सुल्तानपुर एवं वाराणसी जिलों के कांग्रेस समर्थित जिला पंचायत सदस्यों के उम्मीदवारों  का एलान कर दिया गया है। गौरतलब है कि बीते सोमवार को यूपी की राजधानी लखनऊ में धारा-144 लागू की जा चुकी है, जो 5 मई तक लागू  रहने वाली है। इस बीच जिले में एक स्थान पर 5 से अधिक लोग इकट्ठे नहीं हो सकेंगे। और न ही 5 से अधिक लोग पंचायत चुनाव के प्रचार में शामिल हो सकेंगे।

प्रियंका गांधी का आरोप- कोरोना पॉजिटिव के संपर्क में आने के बावजूद रैली में जा रहे योगी

लुफ्थांसा एयरलाइंस: A350 एयरबस नवीनतम वायुमंडलीय अनुसंधान मंच में हो सकता है परिवर्तन

ममता पर अमित शाह का तंज, बोले- अब मंदिर जाने से कुछ नहीं होने वाला