यूपी में कब से शुरू होगा कोरोना का टीकाकरण ? सीएम योगी ने कर दिया ऐलान
यूपी में कब से शुरू होगा कोरोना का टीकाकरण ? सीएम योगी ने कर दिया ऐलान
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को गोरखपुर में बड़ा ऐलान करते हुए कहा कि वैश्विक महामारी कोरोना के खात्‍‍‍मे के लिए मकर संक्रांति से टीकाकरण आरम्भ कर दिया जाएगा। उन्‍होंने कहा कि टीकाकरण श्रेणीवार किया जाएगा। इससे कोरोना संक्रमण पर प्रभावी रूप से नियंत्रण में कामयाबी मिलेगी। 

बता दें कि राज्य के छह जिलों में ड्राई रन शुरू हो चुका है। पांच जनवरी को सूबे के सभी जिलों में ड्राईरन सफलता पूर्वक पूरा किया जाएगा। उन्‍होंने विश्‍वास जताया कि 2021 में कोरेाना-19 महामारी का खात्मा हो जाएगा। सीएम योगी, शनिवार को कलेक्ट्रेट परिसर में वकीलों के बहुमंजिला चेम्बर के निर्माण कार्य के शिलान्यास समारोह को संबोधित कर रहे थे। इस दौरान सीएम योगी ने कहा कि पिछले 10 महीने से वैश्विक महामारी कोरोना 19 से हर इंसान त्रस्त है। दुनिया की सबसे बड़ी शक्ति अमेरिका की हालत किसी से छिपी नहीं। बिट्रेन जिसने टीका की शुरूआत की वहां फिर से लॉकडाउन के हालात पैदा होने लगे हैं।

सीएम योगी ने कहा कि पीएम मोदी के मार्गदर्शन में देश और राज्य में 2021 की शुरुआत में यकीन के साथ कह सकते हैं कि पांच जनवरी से पूरे प्रदेश में ड्राई रन होगा। छह जिलों में ड्राई रन जारी है। मकर संक्रांति से देश और प्रदेश में कोरोना का टीकाकरण आरम्भ होगा। हम इस सदी की सबसे बड़ी बीमारी का खात्मा करने में कामयाब होंगे।   

नोबेल विजेता अभिजीत बनर्जी बोले- कृषि क्षेत्र में सुधार की जरुरत, MSP को आकर्षक बनाए सरकार

सूडान पीएम ने नागरिकों की सुरक्षा के लिए की राष्ट्रीय तंत्र की घोषणा

ग्राहकों को धन निकासी में दिक्कत ना हो, इसलिए PMC बैंक को दी गई मंजूरी - RBI

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -