सूडान पीएम ने नागरिकों की सुरक्षा के लिए की राष्ट्रीय तंत्र की घोषणा
सूडान पीएम ने नागरिकों की सुरक्षा के लिए की राष्ट्रीय तंत्र की घोषणा
Share:

सूडान के प्रधानमंत्री अब्दुल्ला हमदोक ने नागरिकों के संरक्षण के लिए राष्ट्रीय तंत्र के गठन की घोषणा की है। समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने हमदोक के हवाले से बताया, "नागरिक सुरक्षा के लिए राष्ट्रीय तंत्र का गठन पूरा हो गया है। तंत्र में नियमित बलों और शांति दलों का एक संयुक्त बल शामिल है, जो हमारे नागरिकों के लिए सुरक्षा और स्थिरता हासिल करेगा।" शुक्रवार को देश के 65 वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर भाषण दिया गया।

हम्दोक ने सभी नागरिकों के लिए सुरक्षा की पेशकश करने का वादा करते हुए कहा कि राष्ट्रीय तंत्र की स्थापना देश के सभी हिस्सों में सुरक्षा को लागू करने, अतिरिक्त हत्या को रोकने, और अशुद्धता को रोकने के लिए उत्तरदायी है।

पीएम ने मंत्रिपरिषद की घोषणा की कि अत्याचार और अन्य क्रूर, अमानवीय या अपमानजनक उपचार या सजा के खिलाफ संयुक्त राष्ट्र कन्वेंशन के अनुसमर्थन, और लागू विवाद से सभी व्यक्तियों के संरक्षण के लिए अंतर्राष्ट्रीय कन्वेंशन। उन्होंने कहा कि संप्रभु परिषद और मंत्रिमंडल की संयुक्त बैठक को प्रभावी बनाने के लिए अनुमोदित सम्मेलनों को मंजूरी दी जानी है। संयुक्त राष्ट्र ने हमदोक के अनुरोध पर देश में राजनीतिक परिवर्तन की सहायता के लिए सूडान में संयुक्त राष्ट्र एकीकृत संक्रमण सहायता मिशन को तैनात करने का निर्णय लिया है।

ब्राज़ील में बढ़ा कोरोना का प्रकोप, 24 घंटों में हुई 462 संक्रमित लोगों की मौत

चीन में बीते दिन पाए गए 14 और नए कोरोना के मरीज

'डॉक्टर हू सीजन 13': जॉन बिशप टैर्डिस के साथ होंगे शामिल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -