बख्तियारपुर का नाम बादलने की मांग पर सीएम नितीश ने तोड़ी चुप्पी, दिया बड़ा बयान

पटना: बिहार की राजधानी पटना से लगे बख्तियारपुर का नाम बदलने की मांग तेज होने लगी है. चूंकि, बख्तियारपुर राज्य के CM नीतीश कुमार (Nitish Kumar) का जन्मस्थान है, ऐसे में बख्तियारपुर का नामकरण सीएम नितीश के नाम प किए जाने की मांग बीजेपी के नेता ने की है. हालांकि, सोमवार को जब नीतीश कुमार से इस संबंध में सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि ये सब मत बोलिए, ये फालतू बात है. लोग बिना मतलब की बात करते रहते हैं.

जनता दरबार खत्म होने के बाद मीडिया से बात करने के दौरान नीतीश कुमार से बख्तियारपुर का नाम बदलने की मांग के संबंध में सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि, 'अरे क्या फालतू बात है. मेरा जन्मस्थान बख्तियारपुर है, उसका नाम कौन बदलेगा. क्या बात करते हैं. लोग बख्तियारपुर के संबंध में फालतू में बात करते रहते हैं कि यहीं से हुआ, इसी से नालंदा गया.'

सीएम नितीश ने आगे कहा कि, 'आपको पता होना चाहिए कि जब पार्लियामेंट में ऑल इंडिया कानून बन रहा था, तभी संसद की सदस्य ने क्या कहा था. उन्होंने कहा था कि जिस नालंदा यूनिवर्सिटी (Nalanda University) को तबाह किया गया है, उसका उत्थान होना चाहिए. इस कार्य के लिए उस समय बख्तियारपुर में ही शिविर रखा गया था. इस बार फिर उसी बख्तियारपुर में जन्मा इंसान यहाँ मौजूद है, जो नए सिरे से नालंदा यूनिवर्सिटी बनवा रहा है. तो नाम बदलने का सवाल ही नहीं उठता, ये सब फालतू चीज है."

2014 के मनी लॉन्डरिंग मामले में AAP को ED का नोटिस, भड़की 'आप' ने केंद्र सरकार को घेरा

पूर्व केंद्रीय मंत्री ऑस्कर फर्नांडिस का दुखद निधन, मंगलोर के अस्पताल में ली अंतिम सांस

राहुल गांधी ने डेनियल मेदवेदेव को ग्रैंड स्लैम खिताब के लिए दी बधाई

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -