2014 के मनी लॉन्डरिंग मामले में AAP को ED का नोटिस, भड़की 'आप' ने केंद्र सरकार को घेरा

नई दिल्ली: प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने आम आदमी पार्टी (AAP) को शेल कंपनियों से चंदा माँगने के मामले में नोटिस जारी किया है। इसको लेकर ‘आप’ के प्रवक्ता राघव चड्ढा ने सोमवार (13 सितंबर) को केंद्र की मोदी सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि दिल्ली की सत्तारूढ़ पार्टी को मोदी सरकार की पसंदीदा एजेंसी प्रवर्तन निदेशालय से नोटिस प्राप्त हुआ है।

चड्ढा ने आगे कहा कि भाजपा, AAP के खिलाफ सियासी साजिश कर रही है। चड्ढा ने ट्वीट करते हुए लिखा कि, 'आम आदमी पार्टी को मोदी सरकार की फेवरेट एजेंसी प्रवर्तन निदेशालय से लव लेटर प्राप्त हुआ है। मैं AAP के खिलाफ भाजपा की राजनीतिक साजिश का पर्दाफाश करने के लिए दोपहर 1.30 बजे AAP मुख्‍यालय पर प्रेस वार्ता को संबोधित करूँगा।' बता दें कि यह केस अप्रैल 2014 का है जब AAP को 4 फर्जी कंपनियों के माध्यम से चंदा प्राप्त हुआ था। रजिस्ट्रार ऑफ कंपनीज (ROC) ने शिकायत दर्ज कराई थी कि चार कंपनियों ने कथित रूप से 5 अप्रैल 2014 को ‘आप’ को 50-50 लाख रुपए का दान दिया था।

पुलिस ने बताया कि ROC ने अपनी शिकायत में आरोप लगाते हुए कहा था कि चारों कंपनियाँ गोल्डमाइन बिल्डकॉन प्राइवेट लिमिटेड, स्काईलाइन मेटल एंड अलॉयज प्राइवेट लिमिटेड, सन विजन एजेंसी प्राइवेट लिमिटेड और Infolance Software Solutions pvt Ltd फर्जी थी और उन पतों पर मौजूद नहीं थी, जो इसके दस्तावेज़ों में दर्ज थे। इसके अतिरिक्त, कंपनियों को शेयर प्रीमियम राशि के रूप में बड़ी मात्रा में धन राशि प्राप्त हुई थी, किन्तु धन के स्रोतों का खुलासा नहीं किया गया था।

पूर्व केंद्रीय मंत्री ऑस्कर फर्नांडिस का दुखद निधन, मंगलोर के अस्पताल में ली अंतिम सांस

राहुल गांधी ने डेनियल मेदवेदेव को ग्रैंड स्लैम खिताब के लिए दी बधाई

गुजरात के 17वें सीएम के रूप में भूपेंद्र पटेल ने ली शपथ, शाह-शिवराज रहे मौजूद

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -