पूर्व केंद्रीय मंत्री ऑस्कर फर्नांडिस का दुखद निधन, मंगलोर के अस्पताल में ली अंतिम सांस

नई दिल्ली: कांग्रेस के दिग्गज नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री ऑस्कर फर्नांडिस (Oscar Fernandes) का दुखद निधन हो गया है. कर्नाटक के मंगलुरु स्थित एक अस्पताल में ऑस्कर फर्नांडिस ने अंतिम सांस ली. अस्पताल की तरफ से इसकी पुष्टि कर दी गई है. 80 वर्षीय ऑस्कर फर्नांडिस काफी समय से बीमार चल रहे थे और बीते कुछ दिनों से उनका मंगलुरु के अस्पताल में इलाज चल रहा था. इसी साल योग करते हुए उन्हें चोट भी लग गई थी, इसके बाद उनकी तबीयत और बिगड़ गई थी. 
 
बता दें कि ऑस्कर फर्नांडिस को कांग्रेस की कार्यकारी अध्यक्ष सोनिया गांधी और राहुल गांधी के करीबियों में गिना जाता थी. वह पूर्व की UPA सरकार में सड़क-परिवहन मंत्री रह चुके थे. अभी भी ऑस्कर फर्नांडिस राज्यसभा के सदस्य थे. UPA सरकार के दोनों कार्यकाल में मंत्री रह चुके ऑस्कर फर्नांडिस काफी समय के साथ गांधी परिवार के साथ कार्य कर रहे थे. वह पूर्व पीएम राजीव गांधी के संसदीय सचिव रह चुके हैं. 

वर्ष 1980 में कर्नाटक की उडप्पी लोकसभा सीट से फर्नांडिस ने लोकसभा का चुनाव जीता था, उसके बाद 1996 तक यहां से लगातार जीतते आए. वर्ष 1998 में कांग्रेस ने उन्हें उच्च सदन भेज दिया था, तब से वह बतौर राज्यसभा सांसद ही संसद के सदस्य बने हुए थे. 

'यूपी में ख़त्म हुआ कोरोना...', कुशीनगर में सीएम योगी ने दिया बड़ा बयान

गुजरात के 17वें सीएम के रूप में भूपेंद्र पटेल ने ली शपथ, शाह-शिवराज रहे मौजूद

पंजाब कांग्रेस में नहीं थम रही अंतरकलह, CM की कुर्सी के लिए लड़ रहे सिद्धू और अमरिंदर

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -