पंजाब विधानसभा में सीएम मान ने पेश किया विश्वास मत, 3 अक्टूबर को होगी वोटिंग
पंजाब विधानसभा में सीएम मान ने पेश किया विश्वास मत, 3 अक्टूबर को होगी वोटिंग
Share:

अमृतसर: पंजाब के गवर्नर और मुख्यमंत्री के बीच जारी खींचतान के बाद पंजाब विधानसभा का विशेष सत्र आज आरम्भ हुआ। पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने सदन में विश्वासमत पेश किया। विधानसभा के विशेष सत्र में राज्य के नेता प्रतिपक्ष प्रताप सिंह बाजवा ने विश्वास मत का विरोध करते हुए कहा कि विश्वास प्रस्ताव लाना गवर्नर की शक्तियों को चुनौती देना है।

'जिनसे प्रदेश नहीं संभल रहा, उन्हें देश की जिम्मेदारी सौंप रही कांग्रेस..', गहलोत पर अनिल विज का तंज

बाजवा ने राज्य विधानसभा में कहा कि मैं सदन के पटल पर इसकी निंदा करता हूं। कांग्रेस, अकाली दल के विधायकों ने ट्रेजरी बेंच द्वारा विश्वास प्रस्ताव पेश करने का सख्त विरोध जताया। राजस्थान कांग्रेस में जारी सियासी संकट पर तंज कसते हुए सीएम मान ने कहा कि अब वे हमें कानूनों के बारे में सिखाएंगे? पहले, उन्हें अपना घर व्यवस्थित करना चाहिए। इसके बाद विधानसभा की कार्यवाही 29 सितंबर तक के लिए स्थगित कर दी गई है। विश्वास मत पर मतदान 3 अक्टूबर को होगा।

'नहीं रहे नीतीश कुमार, बदली अपनी जात' जानिए क्या है मामला?

बता दें कि पंजाब के गवर्नर बनवारीलाल पुरोहित ने रविवार को राज्य विधानसभा का सत्र आयोजित करने को लेकर राजभवन और आम आदमी पार्टी (AAP) सरकार के बीच कई दिनों तक चली खींचतान के बाद 27 सितंबर को सदन बुलाने की अनुमति दे दी। अध्यक्ष की घोषणा के बाद भाजपा के दो MLA अश्वनी शर्मा और जंगी लाल महाजन ने सदन से वॉकआउट कर दिया। सदन के अध्यक्ष कुलतार सिंह संधवान ने यह भी कहा कि सदन की कार्य मंत्रणा समिति ने सत्र की अवधि तीन अक्टूबर तक बढ़ाने का निर्णय लिया है, जबकि पहले यह एक दिन का था।

गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने की मिडिया से चर्चा, प्रस्ताव पास होने की दी जानकरी

चुनरी यात्रा के दौरान मंच से गिरे विधायक

'ईडी-इनकम टैक्स विभाग से डरने की जरूरत नहीं', CM बघेल ने केंद्र पर बोला हमला

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -