सीएम एकनाथ शिंदे ने चुनाव आयोग से की इस बड़ी चीज की मांग
सीएम एकनाथ शिंदे ने चुनाव आयोग से की इस बड़ी चीज की मांग
Share:

मुंबई: महाराष्ट्र के सीएम एकनाथ शिंदे (Eknath Shinde) शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) को निरंतर झटके देने में लगे हुए है। हालिया मामला मुख्य्मंत्री शिंदे के चुनाव आयोग (Election Commission-EC) को शिंदे गुट को असली शिवसेना (Real Shiv Sena) की मान्यता देने की मांग कर दी है। चुनाव आयोग के सूत्रों ने भी इस बात की भी पुष्टि की है। खबरों का कहना है कि मंगलवार 19 जुलाई देर शाम शिंदे गुट के सांसदों की तरफ से चुनाव आयोग को एक पत्र भी मिल था। जिसमे शिंदे गुट को असली शिवसेना की मान्यता देने की अपील भी की है। हालांकि इस पर निर्णय करने के लिए ईसी (EC) राजनीतिक दल की मान्यता से जुड़ी प्रक्रिया के तहत दोनों दलों को समान मौका देने वाले है। 

शिंदे गुट ने बोला है - दो तिहाई सांसदों का है समर्थन: पता चला है कि एकनाथ शिंदे ग्रुप ने अपने साथ 2 तिहाई से अधिक विधायक (MLA) और शिवसेना के 19 में से 12 सांसद (MP) के समर्थन के आधार पर शिवसेना पर ये दावा थोक दिया गया है। इसी को आधार बनाकर शिंदे गुट ने चुनाव आयोग को पत्र लिखा है। चुनाव आयोग के सूत्रों ने पुष्टि की है कि शिंदे के नेतृत्व वाले शिवसेना गुट से मंगलवार शाम तकरीबन 6 बजे एक पत्र मिला था। ये पत्र पार्टी के 19 सांसदों में से 12 के लोकसभा अध्यक्ष (Lok Sabha speaker) को पत्र लिखने के कुछ ही घंटे के उपरांत लिख दिया। इतना ही नहीं 12 सांसदों ने लोकसभा अध्यक्ष को यह पत्र उनके सहयोगी राहुल शेवाले (Rahul Shewale) को उनके नेता और भावना गवली (Bhawana Gawli ) को मुख्य सचेतक (Chief Whip) की मान्यता देने को लेकर भी लिख चुके है।

बीएमसी चुनाव में धुनष-तीर किसका?: शिंदे के इस कदम से शिवसेना के उद्धव धड़े के "धनुष और तीर-Bow And Arrow" के चिन्ह के बगैर निर्णायक बीएमसी (BMC) चुनाव लड़ने की संभावना और भी तेजी से बढ़ती जा रही है। गौरतलब है कि ये प्रतीक शिवसेना का पर्याय बन चुका है। एक सूत्र के अनुसार चुनाव आयोग को लिखे पत्र में शिंदे गुट ने शिवसेना के 12 सांसदों के समर्थन का जिक्र तो किया है, लेकिन ज्यादा विवरण उपलब्ध नहीं दिया है। अटकलें हैं कि शिंदे गुट अपने आरक्षित पार्टी चिह्न 'धनुष और तीर' का इस्तेमाल करने के अधिकार के साथ 'असली' शिवसेना के रूप में पहचाने जाने की अपील भी कर रहे है कर रहा है। उद्धव धड़े ने पहले ही चुनाव आयोग को पत्र लिखकर अनुरोध किया था कि पार्टी के नाम (Party's Name) और प्रतीक (Symbol) के दावे के मामले में उनके विचारों को सुना जाए।

नतीजों से पहले ही अनुपम ने द्रोपदी को कहा राष्ट्रपति

अपनी इस मूवी के प्रमोशन में बिजी है प्रेग्नेंट आलिया

तीसरी बार माँ बनने वाली खबर पर बोली करीना- 'सैफ का पहले ही देश की आबादी में काफी योगदान है'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -