आखिर क्यों सीएम भूपेश बघेल ने पीएम मोदी को लिखा खत ?
आखिर क्यों सीएम भूपेश बघेल ने पीएम मोदी को लिखा खत ?
Share:

कोरोना काल में छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने केंद्र से आग्रह किया है कि 'प्रधानमंत्री ग्रामीण कल्याण योजना (PMGKAY) को सितंबर तक बढ़ाया जाए. शुक्रवार को यहां एक अधिकारी ने कहा. गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लिखे पत्र में, बघेल ने कहा कि COVID-19 महामारी के बीच, इस योजना ने प्रभावित परिवारों को खाद्यान्न की उपलब्धता सुनिश्चित की है (अप्रैल से जून तक मुफ्त) और इसे अगले तीन महीनों तक जारी रखा जाना चाहिए. जनसंपर्क विभाग के अधिकारी ने बताया.

कर्नाटक में दिग्गज कांग्रेस नेताओं ने शहीद जवानों को दी श्रद्धांजलि

अपने बयान में उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ में 51.50 लाख राशन कार्ड के अलावा, राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा अधिनियम के तहत पहचाने जाने वाले परिवारों को राज्य सरकार अपनी विभिन्न योजनाओं के माध्यम से 14.10 लाख राशन कार्ड-धारक लाभार्थियों को खाद्यान्न वितरित कर रही है. इसके अलावा, बघेल ने यह भी कहा कि इन 14.10 लाख राशन कार्ड रखने वाले परिवारों को भी PMGKAY के तहत कवर किया जाएगा. वही, कोरोना वायरस के कारण लगाए गए लॉकडाउन को धीरे-धीरे आराम दिया गया था और आर्थिक गतिविधियों को चरणबद्ध तरीके से फिर से शुरू किया गया था, चीजों को सामान्य करने में समय लगेगा, पत्र ने कहा है. इसके अलावा, मुख्यमंत्री ने संकटग्रस्त परिवारों को राहत देने के लिए तीन और महीनों के लिए PMGKAY के विस्तार की मांग की है, अधिकारी ने कहा.

'बाबा रामदेव के पास हर मर्ज की दवा, वो मृत व्यक्ति को भी कर सकते हैं जिन्दा'

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि भारत में कोरोना वायरस के संक्रमितों की कुल संख्या 4 लाख 90 हजार 401 लाख हो गई है. एक जून से लेकर अब तक 2.82 लाख से अधिक नये मामले सामने आ चुके हैं. देश में अब तक 2 लाख 85 हजार 637 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं और 1 लाख 89 हजार 463 एक्टिव मामले हैं. स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार मरीजों के स्वस्थ होने की दर सुधरकर 57.43 प्रतिशत हो गई. वहीं, देश में प्रति एक लाख की आबादी पर इस समय संक्रमण के 33.39 मामले हैं जबकि वैश्विक आंकड़ा प्रति लाख आबादी पर 120.21 का है.

नेपाल में तख्तापलट के आसार, 'प्रचंड' बोले- देश को पाकिस्तान नहीं बनने देंगे

पीएम मोदी से सोनिया का सवाल- अगर चीन ने नहीं हड़पी हमारी जमीन, तो कैसे शहीद हुए 20 जवान ?

मनीष तिवारी का सीधा हमला, कहा- 6 सालों में 18 बार जिनपिंग से मिले मोदी, रिटर्न गिफ्ट में क्या मिला ?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -