नेपाल में तख्तापलट के आसार, 'प्रचंड' बोले- देश को पाकिस्तान नहीं बनने देंगे
नेपाल में तख्तापलट के आसार, 'प्रचंड' बोले- देश को पाकिस्तान नहीं बनने देंगे
Share:

काठमांडू: नेपाल में चीन के जाल में फंसी ओली सरकार के खिलाफ विपक्ष लगातार हमला कर रहा है। चीन ने नेपाल के 10 बड़े जगहों पर कब्जा कर लिया है। इसमें एक गांव के 72 परिवार भी रहते हैं। विपक्ष ने लगातार चीन पर ओली सरकार की मेहरबानी को लेकर हमला बोला है। नेपाल में विपक्ष ने चीन की चाल को भली-भाँती समझ लिया है। 

पुष्प कमल दहल प्रचंड ने इस मामले पर कहा है कि, ''हमने सुना है कि नेपाल की सत्ता में बने रहने के लिए पाकिस्तान, अफगानिस्तान या बांग्लादेश मॉडल पर काम किया जा रहा है। लेकिन इस तरह के प्रयास कामयाब नहीं होंगे। भ्रष्टाचार के नाम पर कोई हमें जेल में नहीं डाल सकता है। देश को सेना की सहायता से चलाना आसान नहीं है और ना ही पार्टी को तोड़कर विपक्ष के साथ सरकार चलाना मुमकिन है।''

पार्टी के विरोधी खेमे के रुख को देखकर यह पक्का माना जा रहा है कि ओली से पार्टी अध्यक्ष या पीएम पद से इस्तीफा ले लिया जाएगा। ऐसा भी हो सकता है कि चीन के नजदीकी ओली की दोनों ही पदों से विदाई हो जाए। बुधवार को केपी ओली और प्रचंड ने एक दूसरे पर जमकर हमला बोला था। ओली स्टैंडिंग कमिटी में अल्पमत में हैं, किन्तु आरोप उनपर ज्यादा हैं। काठमांडू पोस्ट की एक रिपोर्ट में कहा गया है स्टैंडिंग कमिटी में विरोधी खेमे के दो सदस्यों के अनुसार, ओली से पीएम पद छोड़ने को कहा जाएगा।

'बाबा रामदेव के पास हर मर्ज की दवा, वो मृत व्यक्ति को भी कर सकते हैं जिन्दा'

कर्नाटक में दिग्गज कांग्रेस नेताओं ने शहीद जवानों को दी श्रद्धांजलि

सीएम केजरीवाल का बेतुका बयान, बोले- दिल्ली में 'हल्का' वाला कोरोना, चिंता की जरुरत नहीं

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -