राजस्थान: 77 नवजात बच्चों की मौत पर सीएम अशोक गहलोत के शर्मनाक बोल, कहा- कोई नहीं बात नहीं
राजस्थान: 77 नवजात बच्चों की मौत पर सीएम अशोक गहलोत के शर्मनाक बोल, कहा- कोई नहीं बात नहीं
Share:

जयपुर: राजस्थान के कोटा में दस नवजात बच्‍चों की अचानक हुई मृत्यु के मामले पर राज्य के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने बड़ा शर्मनाक बयान दिया है। प्रेस वालों से बात करते हुए शनिवार को उन्होंने कहा कि राज्य के प्रत्येक अस्पताल में हर रोज 3-4 मौतें होती हैं। यह कोई नई बात नहीं है। उन्होंने इस दौरान दावा किया कि इस साल बीते 6 वर्षों के मुकाबले सबसे कम मौतें हुई हैं।

मीडियाकर्मियों ने अशोक गहलोत से पूछा था कि अस्पताल में बच्चों की मौतें हुईं हैं, तो इसकी भरपाई कौन करेगा। इस पर उत्तर देते हुए गहलोत ने कहा कि उनके पास आंकड़ें हैं कि बीते 6 वर्षों में इस वर्ष सबसे कम मौत हुई हैं। उन्होंने दावा किया कि इस साल महज 900 मौतें हुई हैं। गहलोत ने कहा कि एक भी बच्चे की मौत दुर्भाग्यपूर्ण है, किन्तु मौतें 1400 भी हुई हैं, 1500 भी हुई हैं। इस साल लगभग 900 मौतें हुई हैं।

गहलोत ने आगे कहा कि, '900 भी क्यों हुई हैं, वह भी नहीं होनी चाहिए। देश-प्रदेश के भीतर रोज़ाना हर अस्पताल के अंदर 3-4 मौतें होती हैं। इसमें कोई नई बात नहीं है।' गहलोत ने कहा कि इसके लिए उन्होंने जांच कराई है और कार्रवाई भी की है। उन्होंने कहा कि अपनी सरकार के पिछले कार्यकाल में भी उन्होंने अस्पतालों के ऑपरेशन थियेटर को लंबे अंतराल के बाद अपग्रेड कराया था। आपको बता दें कि कोटा के जेकेलोन मातृ एवं शिशु चिकित्सालय में दस नवजात बच्‍चों की यकायक मृत्यु हो गई थी। इस माह इसी अस्पताल में 77 बच्चों की जान जा चुकी है।

सेना अध्यक्ष के बयान पर भड़के कांग्रेस नेता पी चिदंबरम, कहा- ये आपका काम नहीं कि आप हमें बताएं....

आत्मघाती हमलावर ने अपने वाहन को उड़ाया, ब्लास्ट में 25 लोगों की दर्दनाक मौत, कई घायल

ममता बनर्जी की ललकार, ''जब तक मैं जिन्दा हूँ, बंगाल में लागू नहीं होगा नागरिकता कानून''

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -