आत्मघाती हमलावर ने अपने वाहन को उड़ाया, ब्लास्ट में 25 लोगों की दर्दनाक मौत, कई घायल
आत्मघाती हमलावर ने अपने वाहन को उड़ाया, ब्लास्ट में 25 लोगों की दर्दनाक मौत, कई घायल
Share:

मोगादिशू : सोमालिया (Somalia) की राजधानी मोगादिशू (Mogadishu) में शनिवार को एक जांच चौकी के समीप हुए कार बम धमाके में 25 लोगों की जान चले गई, जबकि कई अन्य घायल बताए जा रहे हैं. समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक, सरकार के प्रवक्ता इस्माइल मुख्तार उमर ने कहा है कि अफगोई रोड पर एक पुलिस जांच चौकी के निकट एक आत्मघाती हमलावर ने अपने वाहन को उड़ा लिया.

उन्होंने कहा कि, "मैं इस बात की पुष्टि करता हूं कि हमले में कई छात्रों समेत 25 लोगों कि मौत हुई है और अन्य कई घायल हुए हैं."  घटना स्थल पर उपस्थित रहे एक पुलिस अधिकारी ने बताया है कि सड़क पर स्थित टैक्स कार्यालय को ध्यान में रखकर विस्फोट किया गया था. उन्होंने कहा कि अधिकारी सड़क से गुजरने वाले वाहनों की तलाशी ले रहे थे, तभी एक कार में धमाका हुआ और कई लोग मारे गए. अभी किसी भी आतंकी संगठन ने इस हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है.

समाचार एजेंसी एफे के मुताबिक, 2012 में आतंकी संगठन अल कायदा के प्रति निष्ठा जाहिर कर चुके आतंकवादी संगठन अल शबाब ने मोगादिशू में कई बार हमले किए हैं. मध्य और दक्षिणी सोमालिया के कुछ हिस्सों पर अलकायदा ने भी कब्ज़ा कर रखा है और आए दिन ये आतंकी सोमालिया के विभिन्न हिस्सों में इस तरह की दर्दनाक घटनाओं को अंजाम देते रहते हैं.

TikTok स्टार का बड़ा इल्जाम, काह- मंत्री भेजते थे अश्लील वीडियो

जल्द ही जाम होने वाला है अमेरिका का एयर ट्रैफिक, ये है इसकी वजह

खतरनाक द्वीप : यहां बनाए जाते थे जानलेवा हथियार, अब बीमारीयों के इलाज की होती है रिसर्च

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -