ममता बनर्जी की ललकार, ''जब तक मैं जिन्दा हूँ, बंगाल में लागू नहीं होगा नागरिकता कानून''
ममता बनर्जी की ललकार, ''जब तक मैं जिन्दा हूँ, बंगाल में लागू नहीं होगा नागरिकता कानून''
Share:

कोलकाता: पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने शुक्रवार को कहा कि जब तक वह जीवित हैं, तब तक बंगाल में संशोधित नागरिकता अधिनियम (सीएए) लागू नहीं होगा और न ही यहां कोई हिरासत केंद्र होगा. तृणमूल कांग्रेस (TMC) सुप्रीमो  और पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने उत्तर 24 परगना जिले के नैहाटी में एक कार्यक्रम में कहा है कि कोई भी देशवासियों से नागरिकता जैसे उनके अधिकार नहीं छीन सकता.

ममता बनर्जी ने नागरिकता कानून के खिलाफ देशभर में चल रहे छात्रों के विरोध प्रदर्शन का समर्थन करते हुए कहा कि यह कैसे हो सकता है कि वे 18 वर्ष की आयु में सरकार चुनने के लिए मतदान तो करें, किन्तु उन्हें विरोध करने का अधिकार न दिया जाए. ममता ने कहा कि, ‘छात्र काले कानून का विरोध क्यों नहीं कर सकते? मोदी सरकार प्रदर्शकारी छात्रों के खिलाफ कार्रवाई कर रही है और उन्हें यूनिवर्सिटीज से निष्कासित कर रही है.’

नागरिकता कानून के खिलाफ कोलकाता में 11 दिन में पांच रैलियां करने वाली बनर्जी ने कहा कि, ‘जब तक मैं जिन्दा हूं तब तक बंगाल में CAA लागू नहीं होगा. कोई भी देश या प्रदेश छोड़कर नहीं जाएगा. बंगाल में कोई हिरासत केन्द्र नहीं बनेगा.’ प्रस्तावित राष्ट्रीय नागरिकता पंजी (NRC) पर हमला बोलते हुए उन्होंने पूछा कि लोगों को एक बार फिर अपनी नागरिकता साबित करने की आवश्यकता क्यों है?

गुवाहाटी: RSS को लेकर राहुल गाँधी के बिगड़े बोल, कहा- असम को चड्डी वाले नहीं चलाएंगे

TikTok स्टार का बड़ा इल्जाम, काह- मंत्री भेजते थे अश्लील वीडियो

जल्द ही जाम होने वाला है अमेरिका का एयर ट्रैफिक, ये है इसकी वजह

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -