सीएम अरविंद केजरीवाल दिल्ली भर में करेंगे 5 फ्लैग होस्टिंग का उद्घाटन
सीएम अरविंद केजरीवाल दिल्ली भर में करेंगे 5 फ्लैग होस्टिंग का उद्घाटन
Share:

भारत की राष्ट्रीय राजधानी 75वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर आज पांच ध्वजारोहणों का उद्घाटन करेगी। दिल्ली के मुख्यमंत्री ने खुद ही फ्लैग मास्ट के बारे में घोषणा की है। दिल्ली के मुख्यमंत्री कार्यालय ने ट्विटर पर जानकारी दी कि ये 5 फ्लैग मस्तूल उन 500 झंडों में से हैं, जिन्हें गणतंत्र दिवस तक स्थापित किया जाएगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज नई दिल्ली में लाल किले से स्वतंत्रता दिवस समारोह का नेतृत्व किया। उन्होंने रविवार की सुबह राष्ट्रीय ध्वज फहराया। इसके साथ ही उन्होंने लाल किले की प्राचीर से राष्ट्र को पारंपरिक संबोधन भी दिया। 

राष्ट्रीय राजधानी में रविवार को 75वें स्वतंत्रता दिवस समारोह के लिए सुरक्षा कड़ी कर दी गई है। किसी भी अप्रिय घटना को रोकने के लिए राष्ट्रीय राजधानी में संवेदनशील इलाकों में काउंटर ड्रोन तकनीक को तैनात किया गया है। इस बीच, किसानों ने तीन कृषि कानूनों के खिलाफ राष्ट्रीय राजधानी में स्वतंत्रता दिवस पर ट्रैक्टर परेड का प्रस्ताव रखा है। दिल्ली पुलिस आयुक्त राकेश अस्थाना ने बताया कि वे किसान नेताओं से बात कर रहे हैं और दिल्ली की सीमाओं को सील कर दिया गया है।

इस बीच, दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने भी लाल किले पर स्वतंत्रता दिवस समारोह के लिए एक एडवाइजरी जारी की थी ताकि वाहनों का सुचारू प्रवाह सुनिश्चित किया जा सके। डीटीसी सहित स्थानीय सिटी बसें आईएसबीटी और रिंग रोड-एनएच-24 (एनएच-9)/एनएच 'टी' पॉइंट (निजामुद्दीन खट्टा) और के बीच 15.08.2021 को मध्यरात्रि 00:00 बजे से सुबह 11:00 बजे तक रिंग रोड पर नहीं चलेंगी। वैकल्पिक मार्ग उपलब्ध कराएं।

स्वतंत्रता दिवस: NCC कैडेट्स और खिलाड़ियों से मिले PM मोदी, किसी से भी नहीं मिलाया हाथ

देश में घटी कोरोना संक्रमितों की संख्या लेकिन मृतकों के आंकड़े ने बढ़ाया खतरा

दिल्ली के होटल में लगी भयंकर आग, 2 लोगों की गई जान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -