स्वतंत्रता दिवस: NCC कैडेट्स और खिलाड़ियों से मिले PM मोदी, किसी से भी नहीं मिलाया हाथ
स्वतंत्रता दिवस: NCC कैडेट्स और खिलाड़ियों से मिले PM मोदी, किसी से भी नहीं मिलाया हाथ
Share:

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज आजादी की 75वीं सालगिरह का जश्न मना रहे हैं. ऐसे में इस दौरान लाल किले से उन्होने कई बड़े ऐलान किए। इस दौरान उन्होने संबोधन दिया और अपने संबोधन के बाद वह लाल किले पर मौजूद खिलाड़ियों बच्चों, एनसीसी कैडेट्स के बीच में भी गए। वहीँ सबसे ख़ास बात यह रही कि इस दौरान उन्होंने कोरोना प्रोटोकॉल का पालन किया और किसी से भी हाथ नहीं मिलाया।

जी हाँ, वहीँ ओलंपिक में अब तक का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाले भारतीय खिलाड़ियों की तारीफ करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा, ''उन्होंने हमारा दिल ही नहीं जीता बल्कि आने वाली पीढियों को प्रेरित करने का बहुत बड़ा काम किया है। खेलों में प्रतिभा, तकनीक और पेशेवरपन लाने के लिये जारी अभियान को और तेज तथा व्यापक करना होगा।''

आप सभी जानते ही होंगे कि भारत ने हाल ही में संपन्न तोक्यो ओलंपिक में एक स्वर्ण सहित सात पदक जीते हैं जो देश का अब तक का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है। ऐसे में PM मोदी ने अपने भाषण में राष्ट्रीय शिक्षा नीति में मातृभाषा के महत्व के संदर्भ में खेलों का उदाहरण देते हुए कहा, 'खेल के मैदान में भाषा कभी रूकावट नहीं बनी और नतीजा सभी ने देखा। देश ने देखा है कि खेल के मैदान में भाषा रूकावट नहीं बनी। उसका परिणाम देखा है कि हमारे युवा खिलने लगे हैं। खिल भी रहे हैं और खेल भी रहे हैं । अब ऐसा ही जीवन के अन्य मैदानों में भी होगा।' इस दौरान PM मोदी ने और भी कई बड़े ऐलान किये।

दिल्ली के होटल में लगी भयंकर आग, 2 लोगों की गई जान

विंद्र नाथ टैगोर की भांजी सरला ने पहली बार गाया था राष्ट्रगान

कांग्रेस पार्टी का बड़ा बयान, कहा- "तेलंगाना में कांग्रेस के पुनरुद्धार की आखिरी उम्मीद..."

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -