किसान आंदोलन को लेकर NDA में दरार, पीएम मोदी की बैठक में शामिल नहीं होंगे पासवान और बेनीवाल
किसान आंदोलन को लेकर NDA में दरार, पीएम मोदी की बैठक में शामिल नहीं होंगे पासवान और बेनीवाल
Share:

नई दिल्ली: केंद्र सरकार द्वारा लाए गए नए कृषि कानूनों के खिलाफ दिल्ली की बॉर्डर्स पर किसानों का आंदोलन 66वें दिन में प्रवेश कर गया है। किसान आंदोलन के बीच संसद के बजट सत्र के एजेंडे पर मंथन करने के लिए आज पीएम नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) की अहम बैठक होने वाली है। इससे पहले लोजपा अध्यक्ष चिराग पासवान और RLP चीफ हनुमान बेनीवाल ने NDA की बैठक से किनारा कर लिया है।

लोक जनशक्ति पार्टी (लोजपा) अध्यक्ष चिराग पासवान NDA की बैठक में शामिल नहीं होंगे। एलजेपी के कार्यालय के अनुसार, चिराग पासवान की तबीयत सही नहीं होने के चलते वो बैठक का हिस्सा नहीं होंगे। उन्होंने कहा कि, 'वो अस्वस्थ हैं।' पार्टी सूत्रों ने बताया कि आज होने वाली NDA की बैठक में लोजपा अध्यक्ष चिराग पासवान को भी आमंत्रित किया गया, मगर वह स्वास्थ्य कारणों से बैठक में शामिल नहीं होंगे।

वहीं राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी (RLP) के राष्ट्रीय अध्यक्ष हनुमान बेनीवाल का कहना है कि वह किसानों के विरोध के समर्थन में बजट सत्र के एजेंडे पर चर्चा के लिए आज की सर्वदलीय बैठक में हिस्सा नहीं ले रहे हैं। बता दें कि पीएम मोदी संसद के बजट सत्र के लिए सरकार का विधाई एजेंडा प्रस्तुत करने को लेकर आज एक सर्वलीय बैठक का नेतृत्व करेंगे। इस बार यह परंपरागत सर्वदलीय बैठक, बजट सत्र आरंभ होने के बाद आयोजित की जा रही है।

बिडेन प्रशासन अफगानिस्तान में राजनीतिक निपटान के लिए हितधारकों के बीच वार्ता का करेंगे समर्थन

यूरोपीय संघ ने AstraZeneca कोरोना वैक्सीन को दी मंज़ूरी

ब्राज़ील में कोरोना से मचा हाहाकार, फिर बढ़ने लगे संक्रमण के मामले

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -