यूरोपीय संघ ने AstraZeneca कोरोना वैक्सीन को दी मंज़ूरी
यूरोपीय संघ ने AstraZeneca कोरोना वैक्सीन को दी मंज़ूरी
Share:

यूरोपीय आयोग ने शुक्रवार को AstraZeneca द्वारा विकसित कोरोना वैक्सीन के लिए एक सशर्त विपणन प्राधिकरण (CMA) को मंजूरी दी। आयोग ने एस्ट्राजेनेका के कोविड​​-19 वैक्सीन के लिए सशर्त विपणन प्राधिकरण प्रदान किया। आयोग ने एक बयान में कहा, "आज, यूरोपीय आयोग ने यूरोपीय संघ में अधिकृत तीसरे कोविड-19 वैक्सीन, एस्ट्राजेनेका द्वारा विकसित कोविड-19 वैक्सीन के लिए एक सशर्त विपणन प्राधिकरण (CMA) प्रदान किया है।" आयोग ने कहा कि AstraZeneca वैक्सीन 18 वर्ष और अधिक आयु के वयस्कों को कोरोना रोकने के लिए दी जाएगी।

स्वास्थ्य और खाद्य सुरक्षा के आयुक्त स्टेला क्यारीकाइड्स ने कहा "यूरोपीय चिकित्सा एजेंसी का प्राधिकरण आज इस वादे को पूरा करने की दिशा में एक और कदम है। आयोग यूरोप और हमारे अंतरराष्ट्रीय भागीदारों के लिए अधिक टीकों को सुरक्षित करने के लिए घड़ी के आसपास काम करना जारी रख रहा है।" इस महामारी के खिलाफ हमारी लड़ाई में कोई कसर नहीं छोड़ी गई। ”

कोरोना के मामलों के बारे में बात करते हुए, कोरोना वायरस के मामले दुनिया भर में बेरोकटोक बढ़ जाते हैं, लगभग 102.6 मिलियन घातक संसर्ग से संक्रमित होते हैं। जहां 74,299,138 रिकवर हुए हैं, वहीं 2,214,227 की अब तक मौत हो चुकी है। हालाँकि, यह सक्रिय मामलों की कुल संख्या के संदर्भ में है, अमेरिका चार्ट में सबसे ऊपर है, इसके बाद फ्रांस, ब्रिटेन, ब्राजील और बेल्जियम हैं।

ब्राज़ील में कोरोना से मचा हाहाकार, फिर बढ़ने लगे संक्रमण के मामले

कोलंबिया में कोरोना से बढ़ा मरने वालों का आंकड़ा

इंडोनेशिया विमान हादसे में अधिकारियों ने पायलट के शव की पहचान की

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -