लद्दाख के निकट गहरे क्षेत्र में चीन के PLA अभ्यास के बाद भारतीय सैनिक हुए सतर्क
लद्दाख के निकट गहरे क्षेत्र में चीन के PLA अभ्यास के बाद भारतीय सैनिक हुए सतर्क
Share:

दोनों देशों, भारत और चीन में चल रहे गतिरोध में कुछ हलचल देखने को मिली है। चीनी पीपुल्स लिबरेशन आर्मी पूर्वी लद्दाख सेक्टर के पास अपने गहरे इलाकों में अभ्यास कर रही है, जिसके चलते भारतीय सैनिकों को अलर्ट जारी किया गया था। भारतीय सेना चीनी सेना की गतिविधियों पर करीब से नजर रखे हुए है और कोरोना महामारी के बावजूद अपने सैनिकों को पूरी तरह से सतर्क कर दिया है। मोर्चे पर तैनात बलों के वरिष्ठ अधिकारियों ने सुरक्षा स्थिति की समीक्षा की है। 

रिपोर्टों के अनुसार, विकास महत्वपूर्ण है क्योंकि दोनों पड़ोसी देशों के बीच अभी भी चर्चा चल रही है। समाचार एजेंसी एएनआई के सूत्रों ने बताया कि चीनी सैनिक अपने पारंपरिक क्षेत्रों में अच्छी तरह से अभ्यास कर रहे हैं। लद्दाख में भारतीय पक्ष द्वारा तैनात बलों में भारत तिब्बत सीमा पुलिस (ITBP), भारतीय वायु सेना (IAF) और भारतीय सेना शामिल हैं। ये बल अब सेक्टर के सबसे अग्रिम स्थानों पर तैनात हैं। 

दोनों देशों ने बड़ी संख्या में सीमावर्ती इलाकों में अपने सैनिकों को तैनात किया है। भारतीय सेना ने यह भी सुनिश्चित किया कि चीनी मुद्रा के मद्देनजर उसका गार्ड बना रहेगा और राफेल लड़ाकू जेट जैसे फ्रंटलाइन विमानों की लगातार तैनाती के साथ-साथ क्षेत्रों में बड़ी संख्या में सैनिकों को बनाए रखा।

तेलंगाना में कमज़ोर हुआ कोरोना, पिछले 18 दिन में 50 फीसद घटे नए केस

केरल में कोरोना से मच रहा हाहाकार, इस बीच 500 लोगों की 'छोटी भीड़' के साथ शपथ लेंगे सीएम विजयन

सोनिया सुसाइड केस में बुरी तरह घिरे कांग्रेस MLA उमेश सिंघार, पुलिस के हाथ लगे अहम सुराग

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -