तेलंगाना में कमज़ोर हुआ कोरोना, पिछले 18 दिन में 50 फीसद घटे नए केस
तेलंगाना में कमज़ोर हुआ कोरोना, पिछले 18 दिन में 50 फीसद घटे नए केस
Share:

हैदराबाद: कोरोना महामारी की दूसरी लहर में भारत का तक़रीबन प्रत्येक राज्य प्रभावित हुआ है। तेलंगाना में भी कोरोना ने जमकर तबाही मचाई, किन्तु राज्य में बीती एक तारीख से यानी पिछले 18 दिनों में कोरोना के मामले 50 फीसदी कम हुए हैं। राज्य के जन स्वास्थ्य और परिवार कल्याण निदेशक जी श्रीनिवास राव ने इस संबंध में जानकारी दी है।

राव ने बताया है कि तेलंगाना में एक मई को कोरोना वायरस के 7 हजार 430 नए केस दर्ज किए गए थे। वहीं, 18 मई यानी मंगलवार को राज्य में कोरोना के 3 हजार 891 नए केस मिले हैं। एक मार्च से 18 मई के बीच तेलंगाना में कोरोना वायरस के कुल 2 लाख 37 हजार 843 केस दर्ज किए गए हैं। राव ने बताया है कि कोरोना की दूसरी लहर में संक्रमित होने वालों में से 80 फीसदी लोग रिकवर हो चुके हैं। बाकी बचे 20 फीसदी लोगों का फिलहाल उपचार चल रहा है। उन्होंने बताया कि राज्य में कोरोना से 1 हजार 378 मौतें हुई हैं, जो कि कुल संक्रमितों का 0.57 फीसद है।

उन्होंने यह भी बताया कि पहली लहर में सकारात्मकता दर 3.78 फीसदी थी जबकि दूसरी लहर में यह बढ़कर 5.56 फीसदी हो गई है। राज्य में ICU बेड और ऑक्सीजन बेड की कमी को लेकर सोशल मीडिया पर किए जाने वाले दावों का खंडन करते हुए राव ने कहा कि फिलहाल तेलंगाना में 22 प्रतिशत आईसीयू बेड और 33 प्रतिशत ऑक्सीजन बेड मौजूद हैं। 

एस एंड पी ग्लोबल रेटिंग्स ने मांग में सुधार पर टाटा मोटर्स के दृष्टिकोण स्थिर करने के लिए किया अपग्रेड

टाटा मोटर्स पर कोरोना की मार, चौथी तिमाही में कंपनी को 7,605 करोड़ रुपए का घाटा

जेफरी एपस्टीन नामक व्यक्ति के साथ 'रिलेशनशिप' में थे बिल गेट्स, पाना चाहते थे नोबल प्राइज

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -