LAC के पास चीन ने बढ़ाई हेलीकॉप्टरों की संख्या, सतर्क हुई भारतीय सेना
LAC के पास चीन ने बढ़ाई हेलीकॉप्टरों की संख्या, सतर्क हुई भारतीय सेना
Share:

श्रीनगर: भारत और चीन के बीच लद्दाख इलाके में अभी भी गतिरोध जारी है और इसको बातचीत से हल करने का प्रयास किया जा रहा है. 6 जून को हुई बैठक में अभी कोई ठोस परिणाम तो नहीं निकला है, किन्तु इस बीच चीन ने एक बार फिर बॉर्डर पर हलचल तेज़ कर दी है. जानकारी है कि चीन ने ईस्टर्न लद्दाख के आसपास भारत से संबंधित बॉर्डर के पास हेलिकॉप्टर की गतिविधि तेज़ कर दी है.

सूत्रों की मानें, तो इन हेलिकॉप्टर का उपयोग लद्दाख के पास इकट्ठा हुए चीनी सैनिकों की सहायता करने में किया जा रहा है. पिछले 8-10 दिन से सीमा पर दोनों देशों की तरफ से हलचल बढ़ी है, ऐसे में चीन लगातार अपनी शक्ति को उस ओर मजबूत करता दिख रहा है. इन दिनों चीन की तरफ से हेलिकॉप्टर का उपयोग पेट्रोलिंग, सामान की सप्लाई के लिए किया जा रहा है, किन्तु अब वह भारत के बॉर्डर से बिल्कुल सटकर इन्हें उड़ा रहा है. इसके अलावा, चीनी सेना PLA के लड़ाकू एयरक्राफ्ट भी ईस्टर्न लद्दाख के पास LAC उड़ान भरते नज़र आए हैं.

आपको बता दें कि चीन के हुतान और गलगुन्सा बेस पर भारत भी नज़र बनाए हुए है और चीन की हर गतिविधि का हिसाब ले रहा है. उल्लेखनीय है कि मई की शुरुआत के बाद से ही दोनों देशों के बीच तनाव बरकरार है. किन्तु बीते दिनों जब चीन ने बॉर्डर पर फाइटर प्लेन को तैनात किया तो हालात और भी गरम हो गए. और 2017 में डोकलाम के समय उत्पन्न हुई स्थिति से आगे जाते हुए दिख रहे थे.

देश में कब शुरू होंगी इंटरनेशनल फ्लाइट्स ? विमानन मंत्री हरदीप पुरी ने दिया जवाब

कैंसिल ट्रेन टिकट के रिफंड को लेकर ना हों परेशान, रेलवे ने कर दिया है बड़ा ऐलान

मोदी सरकार आज से बेच रही बेहद सस्ता सोना, आप भी उठा सकते हैं लाभ

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -