मोदी सरकार आज से बेच रही बेहद सस्ता सोना, आप भी उठा सकते हैं लाभ

नई दिल्ली: लॉकडाउन के दौरान लगभग सवा दो महीने तक बंद रहने के बाद सोमवार से देश में शॉपिंग मॉल, धार्मिक स्थल, होटल रेस्तरां वापस खुलने जा रहे हैं, जिनमें नये नियमों के तहत एंट्री के लिए टोकन प्रणाली जैसी व्यवस्थाएं होंगी. वहीं आज से ही मोदी सरकार निवेशकों को सस्ता सोना खरीदने का मौका भी दे रही है. 

सॉवरेन गोल्ड बांड योजना 2020-21 श्रृंखला-तीन के अंतर्गत 8 जून यानि आज सोमवार से 12 जून के दौरान आप सब्सक्रिप्शन ले सकते हैं. तीसरी सीरीज की किस्त 16 जून को जारी की जाएगी. रिज़र्व बैंक ऑफ़ इंडिया (RBI) के द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार सॉवरेन गोल्ड बांड (Sovereign Gold Bond) के लिए निर्गम मूल्य 4,677 रुपये प्रति ग्राम निर्धारित किया गया है. गौरतलब है कि इससे पहले की दो सीरीज में निवेश हो चुका है. RBI ने अप्रैल में कहा था कि केंद्र सरकार, 20 अप्रैल से सितंबर के बीच 6 किस्तों में सॉवरेन गोल्ड बांड जारी करेगी.

आपको बता दें कि सॉवरेन गोल्ड बांड 2020-21 भारत सरकार की तरफ से भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) जारी करेगा. सरकार ने ऑनलाइन आवेदन करने डिजिटल भुगतान करने वाले निवेशकों को 50 रुपये प्रति ग्राम की रियायत देने का निर्णय लिया है. ऐसे निवेशकों के लिए बांड का निर्गम मूल्य 4,627 रुपये प्रति ग्राम बैठेगा. आपको बता दें कि सॉवरेन गोल्ड बॉन्ड योजना नवंबर 2015 में शुरू की गई थी, इस योजना का मकसद भौतिक सोने की मांग को कम करना घरेलू बचत का एक हिस्सा सोना की खरीद के लिए उपयोग करना था.

80 दिनों बाद पेट्रोल-डीजल के दाम में हुआ बदलाव, जानिए क्या हैं आज के भाव

व्यापार जगत में होगा भारत का दबदबा, जल्द बन सकता है मैन्युफैक्चरिंग हब

दूरसंचार जगत में आने वाली है क्रांति, हर जगह मिलेंगे वाई-फाई बूथ

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -