देश में कब शुरू होंगी इंटरनेशनल फ्लाइट्स ? विमानन मंत्री हरदीप पुरी ने दिया जवाब
देश में कब शुरू होंगी इंटरनेशनल फ्लाइट्स ? विमानन मंत्री हरदीप पुरी ने दिया जवाब
Share:

नई दिल्लीः देशों द्वारा विदेशी नागरिकों को प्रवेश देने संबंधी नियमों में रियायत दिए जाने के बाद भारत इंटरनेशनल फ्लाइट्स को शुरू करने के संबंध में फैसला लेगा. नागर विमानन मंत्री हरदीप पुरी ने रविवार को इस संबंध में जानकारी दी है. कोरोना वायरस महामारी के दौरान जापान और सिंगापुर जैसे देशों ने विदेशियों के प्रवेश पर महत्वपूर्ण प्रतिबन्ध लगाए है.

पुरी ने ट्विट करते हुए कहा है कि, “जैसे ही देशों द्वारा विदेशी नागरिकों को अपने यहां प्रवेश देने के नियमों में छूट दी जाएगी, नियमित अंतर्राष्ट्रीय उड़ान को बहाल करने के संबंध में फैसला किया जाएगा. गंतव्य देशों को आने वाली उड़ानों को स्वीकृति देने के लिए तैयार होना चाहिए.” भारत में 25 मई से घरेलू यात्री उड़ानों को फिर से आरंभ किया गया था. इससे पहले लगभग दो महीने तक कोरोना वायरस को रोकने के लिये लागू लॉकडाउन की वजह से फ्लाइट्स पर पाबंदी थी.

एयर इंडिया ने 5 जून से वंदे भारत मिशन के तहत अमेरिका और कनाडा समेत विश्व के अन्य देशों में जाने वाले पैसेंजर्स के लिए बुकिंग शुरू की है. सरकार के वंदे भारत मिशन के तहत पांच जून से बुकिंग कराके 9-30 जून 2020 के बीच सफर कर सकेंगे. ये फ्लाइट्स अमेरिका और कनाडा के कई अहम शहरों जैसे कि न्यूयॉर्क, Newark, शिकागो, वॉशिंगटन, सैन फ्रांसिस्को, वैनकोवर और टोरंटो के लिए उपलब्ध रहेंगी.पुरी ने कहा कि अभी फिलहाल सही तौर पर अंतर्राष्ट्रीय उड़ान शुरू होने में वक़्त लग सकता है. देश के अधिकतर मेट्रो शहर फिलहाल रेड जोन में है, जिसके कारण बाहर के शहरों से लोग फ्लाइट पकड़ने के लिए नहीं आ सकते हैं

कैंसिल ट्रेन टिकट के रिफंड को लेकर ना हों परेशान, रेलवे ने कर दिया है बड़ा ऐलान

मोदी सरकार आज से बेच रही बेहद सस्ता सोना, आप भी उठा सकते हैं लाभ

पेट्रोल-डीजल के दामों में फिर हुआ इजाफा, यहाँ जानिए आज के भाव

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -