कैंसिल ट्रेन टिकट के रिफंड को लेकर ना हों परेशान, रेलवे ने कर दिया है बड़ा ऐलान
कैंसिल ट्रेन टिकट के रिफंड को लेकर ना हों परेशान, रेलवे ने कर दिया है बड़ा ऐलान
Share:

नई दिल्ली: सेंट्रल रेलवे ने रद्द किए गए टिकट के रिफंड को लेकर यात्रियों को बड़ी राहत दी है. सेंट्रल रेलवे के एक अधिकारी ने कहा कि निरस्त टिकट का रिफंड 30 जून तक नहीं बल्कि यात्रा की तिथि से अगले 6 महीने तक काउंटर से लिया जा सकता है. रेलवे की ओर से यह बयान रेलवे काउंटर्स पर रिफंड को लेकर बढ़ी भीड़ को देखते हुए दिया गया है.

दरअसल, इससे पहले सेंट्रल रेलवे ने ट्वीट करते हुए कहा था कि लॉकडाउन के दौरान कैंसिल की जाने वाली ट्रेनों के लिए टिकट का रिफंड 30 जून तक लिया जा सकता है. इसके लिए रेलवे ने ऑनलाइन और रेलवे काउंटर से रिफंड की सुविधा मुहैया कराई थी. किन्तु लाखों टिकटों के रद्द होने की वजह से रेलवे के काउंटरों पर रिफंड लेने वालों की भीड़ भी लगातार बढ़ रही थी. इससे कोरोना वायरस से बचने को लेकर जारी किए गए दिशानिर्देशों का उल्लंघन हो रहा था और सामाजिक दूरी का पालन नहीं हो पा रहा था. इसलिए रेलवे ने अब स्पष्ट कर दिया है कि यात्रा की तारीख के 6 महीने बाद तक कैंसिल टिकटों का रिफंड लिया जा सकेगा. इसलिए जल्दबाजी के चक्कर में मुसाफिर रेलवे के काउंटर्स पर भीड़ न लगाएं.

वहीं, विजयवाड़ा रेलवे डिविजन ने मुसाफिरों की सुरक्षा के लिए बेहतरीन तरीके को अपनाया है. यहां यात्रियों से संपर्क किए बगैर उनके टिकट चेक किए जा रहे हैं. कंप्यूटर असिस्टेड कैमरा और मॉनिटर का इस्तेमाल करके रेलवे यात्रियों के टिकट को दूर से ही चेक कर रहा है. इतना ही नहीं थर्मल स्क्रीनिंग के लिए भी यात्रियों के पास जाने की झंझट को दूर कर दिया गया है. यहां डोर फ्रेम मेटल डिटेक्टरों में लगे कैमरों का इस्तेमाल करते हुए यात्रियों की थर्मल स्क्रीनिंग की जा रही है.

मोदी सरकार आज से बेच रही बेहद सस्ता सोना, आप भी उठा सकते हैं लाभ

पेट्रोल-डीजल के दामों में फिर हुआ इजाफा, यहाँ जानिए आज के भाव

जल्द ही शुरू हो सकता है पराग्वे का टेनिस टूर्नामेंट

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -