पंजाब के बाद छत्तीसगढ़ 'कांग्रेस' में भी कुर्सी की लड़ाई, दिल्ली पहुंचे 13 विधायक
पंजाब के बाद छत्तीसगढ़ 'कांग्रेस' में भी कुर्सी की लड़ाई, दिल्ली पहुंचे 13 विधायक
Share:

नई दिल्ली: कांग्रेस पार्टी इस समय चौतरफा संकट का सामना कर रही है। इसका कारण कांग्रेस शासित राज्यों में मची कुर्सी की लड़ाई है। दरअसल, पंजाब के बाद अब छत्तीसगढ़ में सीएम बदलने की खबरें जोरों पर हैं। छत्तीसगढ़ में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंह देव के पार्टी हाईकमान से मिलने के बाद अब छत्तीसगढ़ के 13 MLA राजधानी पहुँचे हैं। इन्होंने भी आलाकमान से मिलने का वक़्त माँगा है। बताया जा रहा है कि ये सभी विधायक भूपेश बघेल के करीबी हैं।

MLA बृहस्पत सिंह इन विधायकों की अगुवाई कर रहे हैं। बृहस्पत सिंह ने मीडिया से बात करते हुए बताया कि कुछ MLA छत्तीसगढ़ सदन में रुके हैं और कुछ MLA प्राइवेट होटल में रुके हुए हैं। रिपोर्ट के अनुसार, CM पद की दौड़ में शामिल टीएस सिंहदेव का नाम लिए बगैर बृहस्पत ने कहा कि किसी एक शख्स को खुश करने के लिए कांग्रेस के 70 विधायकों का भविष्य दॉँव पर नहीं लगाया जा सकता है। पार्टी हाईकमान देश के अन्य राज्यों में जो भी परिवर्तन कर रही है, उसमें छत्तीसगढ़ मॉडल को अपनाने की शर्त रखी जा रही है। ऐसे में राज्य में परिवर्तन की कोई संभावना नहीं है।

चर्चा है कि छत्तीसगढ़ में कांग्रेस दो धड़ों में बँट गई है। टीएस सिंहदेव का धड़ा हाईकमान पर ढाई साल वाला वादा पूरा करने का दबाव डाल रहा है। वहीं, उनके समर्थक राज्य में मंत्री पद से इस्तीफा देने की बात कह चुके हैं, जबकि, भूपेश बघेल अपनी कुर्सी छोड़ने को राजी नहीं हैं।

कपिल सिब्बल के बयान पर फूटा कांग्रेसियों का गुस्सा, घर को घेरकर लगाए नारे

Video: 'ब्राह्मण-क्षत्रिय चोर है..मुसलमान हमारे असली वोटर..', अखिलेश यादव के MLA के बिगड़े बोल

'जब पार्टी में कोई अध्यक्ष ही नहीं, तो फैसले कौन ले रहा...', कांग्रेस पर कपिल सिब्बल ने उठाए सवाल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -