केंद्रीय  दल ने तेलंगाना के बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का दौरा किया
केंद्रीय दल ने तेलंगाना के बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का दौरा किया
Share:

हैदराबाद: एक केंद्रीय दल ने हाल ही में हुई भीषण बारिश और बाढ़ से हुए नुकसान का निरीक्षण करने के लिए शुक्रवार को बाढ़ से तबाह भद्राद्री कोठागुडेम और निर्मल जिलों का दौरा किया।

सौरव राय के नेतृत्व में छह सदस्यीय अंतर-मंत्रालयी प्रतिनिधिमंडल ने भद्राचलम शहर और आसपास के गांवों का दौरा किया, जो बाढ़ से सबसे अधिक प्रभावित थे। टीम के सदस्यों ने आवासों, सड़कों, कृषि और अन्य बुनियादी ढांचे को हुए नुकसान की जांच की। उन्होंने उन लोगों के साथ भी बातचीत की जो प्रभावित हुए थे। भद्राद्री कोठागुडेम जिला प्रशासन द्वारा आईटीडीए कार्यालय में बाढ़ से हुए नुकसान पर एक फोटो प्रदर्शनी भी आयोजित की गई थी। 

जिला कलेक्टर डी. अनुदीप ने प्राकृतिक आपदा से हुए नुकसान की जानकारी केंद्रीय टीम को दी। उन्होंने अनुमान लगाया कि कई विभागों को 162 करोड़ रुपये का नुकसान हुआ है।
इससे पहले, दल ने निर्मल जिले में बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का दौरा किया। उन्होंने कदम बांध का दौरा किया, जहां पिछले सप्ताह पड़ोसी महाराष्ट्र सहित अपस्ट्रीम क्षेत्रों में मूसलाधार बारिश के कारण रिकॉर्ड आवक देखी गई थी।

निर्मल जिला कलेक्टर मुशर्रफ अली फारुकी ने बाढ़ से हुए नुकसान के बारे में  टीम को सूचित किया।  आपदा प्रबंधन के सचिव राहुल बोज्जा ने प्रतिनिधिमंडल को सूचित किया, जिसने नुकसान की जांच के लिए आदिलाबाद और मंचेरियल जिलों का भी दौरा किया।

जब टीम हैदराबाद लौटेगी तो वह मुख्य सचिव सोमेश कुमार और अन्य शीर्ष अधिकारियों से मुलाकात करेगी। टीम को जमीनी स्थिति और राज्य के अधिकारियों द्वारा कई विभागों द्वारा अनुभव किए गए अनुमानित नुकसान के बारे में जानकारी दी जाएगी।

बीच बाजार में नमाज पढ़ रहे थे मुसलमान, हुए गिरफ्तार

शराब पीकर पूर्णिया कलेक्ट्रेट में मुंशी ने मचाया जमकर हंगामा, जानिए पूरा मामला

घर के अंदर मिले 40 सांप, दर्शन को उमड़ी लोगों की भीड़

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -