चीन सीमा विवाद पर बोले CDS रावत, कहा- LAC पर स्थिति अब भी तनावपूर्ण
चीन सीमा विवाद पर बोले CDS रावत, कहा- LAC पर स्थिति अब भी तनावपूर्ण
Share:

नई दिल्ली: चीफ ऑफ़ डिफेंस स्टाफ (CDS) जनरल बिपिन रावत ने शुक्रवार को कहा कि पूर्वी लद्दाख में लाइन ऑफ़ एक्चुअल कंट्रोल (LAC) के पास हालात अब भी तनावपूर्ण बने हुए हैं। उन्होंने कहा कि चीन की जनमुक्ति सेना (PLA) लद्दाख में अपनी गुस्ताखी को लेकर भारतीय बलों की मजबूत प्रतिक्रिया की वजह से अप्रत्याशित परिणाम का सामना कर रही है। रावत ने कहा है कि, ''हमारा रुख साफ़ है कि हम LAC में कोई परिवर्तन स्वीकार नहीं करेंगे।''

CDS रावत ने कहा कि पूर्वी लद्दाख में LAC पर स्थिति अब भी तनावपूर्ण बनी हुई हैं। रावत ने कहा कि बॉर्डर पर झड़पों और बिना उकसावे के सैन्य कारवाई के बड़े संघर्ष में बदलने की आशंका से इनकार नहीं किया जा सकता। गौरतलब है कि पूर्वी लद्दाख में खून जमा देने वाली ठंड में भारत के तक़रीबन 50,000 सैनिक किसी भी स्थिति से निपटने के लिए पर्वतीय ऊंचाइयों पर डटे हुए हैं। छह माह से जारी इस गतिरोध को लेकर दोनों देशों के बीच पूर्व में हुई कई दौर की वार्ता का अब तक कोई ठोस परिणाम नहीं निकला है।

अधिकारियों के मुताबिक, चीनी सेना ने भी तक़रीबन 50,000 सैनिक तैनात कर रखे हैं। भारत कहता रहा है कि सैनिकों को हटाने और गतिरोध कम करने की जिम्मेदारी चीन की है। रावत ने साथ ही कहा कि जम्मू-कश्मीर में पाकिस्तान द्वारा लगातार चलाए जा रहे छद्म युद्ध और भारत के खिलाफ दुष्ट बयानबाजी की वजह से भारत और पाकिस्तान के संबंध और भी खराब हो गए हैं।

क्रूड आयल की कीमतों पर कोरोना का असर, ढाई फीसदी से अधिक टूटे भाव

अमेरिका से आएगा बड़ा FDI! देश में करेगी 10 अरब डॉलर का इन्वेस्टमेंट

बढ़त पर खुला बाजार, 12143 अंक पर पहुंची निफ़्टी

 

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -