क्रूड आयल की कीमतों पर कोरोना का असर, ढाई फीसदी से अधिक टूटे भाव

नई दिल्ली: कोरोना महामारी के प्रकोप के असर से क्रूड आयल के दाम में शुक्रवार को ढाई फीसदी से अधिक की गिरावट दर्ज की गई है. कोरोना महामारी के लगातार बढ़ते कहर से यूरोप में दोबारा लॉकडाउन लागू होने के चलते तेल की खपत पर असर पड़ने की वजह से अंतर्राष्ट्रीय बाजार में कीमतों में गिरावट दर्ज की गई है.

इस गिरावट से घरेलू वायदा बाजार में भी क्रूड आयल में नरमी के साथ कारोबार चल रहा था. घरेलू वायदा बाजार मल्टी कमोडिटी एक्सचेंज (MCX) पर शुक्रवार को क्रूड आयल के नवंबर वायदा अनुबंध में पूर्वान्ह 10.57 बजे बीते सत्र से 75 रुपये यानी 2.61 फीसदी की गिरावट के साथ 2,796 रुपये प्रति बैरल पर ट्रेड चल रहा था. अंतर्राष्ट्रीय वायदा बाजार इंटरकांटिनेंटल एक्सचेंज (ICE) पर ब्रेंट क्रूड के जनवरी डिलीवरी अनुबंध में बीते सत्र से 2.57 फीसदी की गिरावट के साथ 39.88 डॉलर प्रति बैरल पर कारोबार चल रहा था.

वहीं, अमेरिकी लाइट क्रूड वेस्ट टेक्सस इंटरमीडिएट (WTI) के दिसंबर डिलीवरी अनुबंध में बीते सत्र से 2.73 प्रतिशत की गिरावट के साथ 37.73 डॉलर प्रति बैरल पर कारोबार चल रहा था. एंजेल ब्रोकिंग के डिप्टी वाइस प्रेसीडेंट (एनर्जी व करेंसी रिसर्च) अनुज गुप्ता के अनुसार, दुनियाभर में कोरोना वायरस संक्रमण के केस बढ़ने वायरस संक्रमण की रोकथाम के लिए यूरोप में दोबारा लॉकडाउन लागू किए जाने से आने वाले दिनों में तेल की खपत मांग घटने की आशंका बनी हुई हैं, जिसके चलते तेल की कीमतों में नरमी आई है.

दक्षिणेश्वर मंदिर पहुंचकर अमित शाह ने की पूजा, बोले- बंगाल में हो रही तुष्टीकरण की राजनीति

बिहार चुनाव : लालू को अभी और काटनी होगी जेल, नतीजों से पहले नहीं मिलेगी बेल

बिहार चुनाव: अंतिम चरण का मतदान कल, 2.4 करोड़ वोटर्स तय करेंगे 1204 प्रत्याशियों की किस्मत

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -