बढ़त पर खुला बाजार, 12143 अंक पर पहुंची निफ़्टी
बढ़त पर खुला बाजार, 12143 अंक पर पहुंची निफ़्टी
Share:

भारतीय बेंचमार्क सूचकांकों ने दिन, (शुक्रवार 6 नवंबर) को सकारात्मक वैश्विक संकेतों के साथ निफ्टी में 0.14 प्रतिशत की बढ़त के साथ 12143 पर खुला, जबकि सेंसेक्स 117 अंक से अधिक की बढ़त के साथ 41474- के स्तर पर था।

निफ्टी पर रिलायंस इंडस्ट्रीज, महिंद्रा एंड महिंद्रा, एचडीएफसी बैंक, यूपीएल और एनटीपीसी प्रमुख लाभार्थियों में से थे, दूसरी ओर, मारुति सुजुकी, नेस्ले इंडिया, जेएसडब्ल्यू स्टील, गेल इंडिया और एशियन पेंट्स शीर्ष हारने वाले थे। हैवीवेट रिलायंस इंडस्ट्रीज ट्रेड में आज अव्वल रही, जबकि उसके रिटेल आर्म में एक और निवेश हुआ। शुरुआती घंटों में रिलायंस के शेयरों में 3 प्रतिशत की वृद्धि हुई, लेकिन बाद में इसमें 2 प्रतिशत तक लाभ कम हो गया।

कांकों को अधिक धकेलने वाले अन्य हैवीवेट शेयरों में बजाज फिनवे और एचडीएफसी शामिल थे जो 1 प्रतिशत तक बढ़े थे। निफ्टी के मिडकैप में भी लगभग 1 प्रतिशत की बढ़त के साथ व्यापक सूचकांक रहे। एशियाई समीकरणों को हालांकि मिश्रित किया गया क्योंकि अमेरिकी चुनाव परिणाम का इंतजार है। जापान का निक्केई 0.88 प्रतिशत जबकि स्ट्रेट्स टाइम्स और हांगकांग का हैंग सेंग क्रमश: 0.57 प्रतिशत और 0.18 प्रतिशत नीचे रहे।

आज भी नहीं बदले पेट्रोल-डीज़ल के भाव, जानें महानगरों में क्या है दाम

PIF ने आरआरवीएल में 2.04% इक्विटी हिस्सेदारी हासिल करने के लिए निश्चित दस्तावेज पर किए हस्ताक्षर

अमेरिकी चुनावी लड़ाई के बीच सोने की कीमतों में आया उछाल, जानिए कीमत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -