सब-इंस्पेक्टर ने अनिल देशमुख के वकील से घूस में लिया आईफोन 12-प्रो!
सब-इंस्पेक्टर ने अनिल देशमुख के वकील से घूस में लिया आईफोन 12-प्रो!
Share:

मुंबई: सीबीआई के सब-इंस्पेक्टर अभिषेक तिवारी को लेकर बड़ा खुलासा हुआ है। जी दरअसल उन्होंने महाराष्ट्र के पूर्व गृह मंत्री के खिलाफ प्रारंभिक जांच और भ्रष्टाचार के मामले से संबंधित जानकारी और दस्तावेज देने के बदले घूस ली थी। खबरों के अनुसार उन्होंने जून के महीने में अनिल देशमुख के वकील से आईफोन 12-प्रो कथित तौर पर घूस लिया था। हाल ही में जांच एजेंसी ने कर्मचारी के खिलाफ दर्ज अपनी प्राथमिकी में यह बात बताई है। बताया जा रहा है अभिषेक तिवारी को बीते बुधवार को सीबीआई ने कथित तौर पर सूचना देने के आरोप में गिरफ्तार किया था। उन पर यह आरोप लगा था कि उन्होंने महाराष्ट्र के पूर्व गृह मंत्री का साथ दिया है।

आप सभी को बता दें कि इस मामले में बीते गुरुवार को जांच एजेंसी ने अनिल देशमुख के वकील आनंद डागा को भी गिरफ्तार किया है। जी दरअसल अनिल देशमुख के खिलाफ जांच मुंबई के पूर्व पुलिस आयुक्त परम बीर सिंह द्वारा बॉम्बे हाईकोर्ट में लगाए गए आरोपों पर आधारित है। ऐसे में अभिषेक तिवारी और डागा के खिलाफ कार्रवाई सीबीआई की कथित प्रारंभिक जांच (पीई) रिपोर्ट के लीक होने के बाद हुई है, और उसमे यह पाया गया कि परम बीर सिंह द्वारा लगाए गए आरोपों पर देशमुख के खिलाफ कोई संज्ञेय अपराध नहीं बनाया गया था। सीबीआई द्वारा बनाई गई 31 अगस्त की प्राथमिकी को माने तो अभिषेक तिवारी ने इसी मामले में पुणे का दौरा किया था।

जी दरअसल सीबीआई ने प्राथमिकी में कहा है, "यह पता चला है कि अधिवक्ता आनंद डागा ने अभिषेक तिवारी से मुलाकात की और उक्त पूछताछ और जांच के बारे में विवरण देने के बदले में अवैध तरीके से एक आईफोन 12 प्रो उसे दिया। इसससे सार्वजनिक कर्तव्य का अनुचित प्रदर्शन हुआ। यह भी विश्वसनीय रूप से पता चला है कि वह नियमित अंतराल पर डागा से अवैध रूप से रिश्वत प्राप्त कर रहा था।”

इसी महीने अमेरिका दौरे पर जा सकते हैं पीएम मोदी, जो बाइडेन से होगी पहली व्यक्तिगत मुलाकात

'25 दिन में हाजिर हो वरना संपत्ति जब्त', कांग्रेस MLA के फरार बेटे पर सख्त हुई कोर्ट

डॉक्टरों ने किया चमत्कार, नामुमकिन को कर दिखाया मुमकिन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -