इसी महीने अमेरिका दौरे पर जा सकते हैं पीएम मोदी, जो बाइडेन से होगी पहली व्यक्तिगत मुलाकात

नई दिल्ली: पीएम नरेंद्र मोदी सितंबर के अंत में अमेरिका के दौरे पर जा सकते हैं. हालांकि, इस दौरे को लेकर अभी तक कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है. मीडिया रिपोर्ट्स में सूत्रों के हवाले से बताया गया है कि इस दौरे को लेकर तैयारी चल रही है. पीएम मोदी के इस दौरे की जानकारी रखने वाले एक सूत्र ने कहा कि शेड्यूल को अमली जामा पहनाना अभी बाकी है. शुरुआती योजना के अनुसार, ये माना जा रहा है कि पीएम मोदी 23-24 सितंबर को अमेरिका दौरे पर जा सकते हैं.

उल्लेखनीय है कि, अंतिम बार पीएम मोदी ने अमेरिका का दौरा 2019 में किया था. इस दौरान उन्होंने और अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने ह्यूस्टन में प्रवासी भारतीय समुदाय के लोगों को संबोधित किया था. अब पीएम मोदी का यह अमेरिका दौरा ऐसे समय में होने वाला है, जब अफगानिस्तान से अमेरिकी फ़ौज की वापसी के बाद आतंकी संगठन तालिबान से रिश्तों को लेकर अनिश्चितता बनी हुई है. अगर पीएम मोदी अमेरिका जाते हैं तो ये उनकी और अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन की पहली व्यक्तिगत मुलाकात होगी.

वाशिंगटन के दौरे के बाद पीएम मोदी न्यूयॉर्क में संयुक्त राष्ट्र महासभा (UNGA) के उच्च स्तरीय वार्षिक सत्र में शामिल होंगे. पीएम मोदी 25 सितंबर को इस उच्च स्तरीय वार्षिक सत्र को संबोधित कर सकते हैं. बता दें कि भारत, संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद (UNSC)  का अस्थायी सदस्य है और हाल ही में भारत की एक माह की अध्यक्षता खत्म हुई है. तालिबान के कब्जे के बाद सियासी संकट से जूझ रहा अफगानिस्तान इस बार संयुक्त राष्ट्र महासभा के सत्र में अहम मुद्दा हो सकता है.

'मोनेटाइजेशन स्कीम पर पुनर्विचार करें पीएम मोदी..', सीएम स्टालिन ने लिखा पत्र

मौलिक अधिकारों और अनुच्छेद 19 का घोर उल्लंघन कर रहे हैं आंध्रप्रदेश सरकार और पुलिस बल: वरला रमैया

दुनिया भर में 219.7 मिलियन के पार पहुंचा कोरोना संक्रमितों का आँकड़ा

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -