6 महीने का राशन लेकर निकले हैं किसान, तो क्या लम्बी चलेगी लड़ाई?

Nov 27 2020 11:54 AM
6 महीने का राशन लेकर निकले हैं किसान, तो क्या लम्बी चलेगी लड़ाई?

नई दिल्ली: कृषि कानूनों के खिलाफ विरोध प्रदर्शन कर रहे किसान दिल्ली जाना चाहते हैं। ऐसा लग रहा है जैसे इस बार किसान अपनी मांग के लिए लंबी लड़ाई लड़ने वाले हैं। जी दरअसल ऐसा हम इसलिए कह रहे हैं क्योंकि जो किसान दिल्ली की तरफ बढ़ रहे हैं उन्होंने अपने साथ 6 महीने तक का राशन लिया हुआ है। अब कुछ तस्वीरें सामने आईं हैं जो इस बात की गवाही दे रहीं हैं। आप देख सकते हैं तस्वीरों में उनका राशन साफ़ दिखाई दे रहा है।

एक वेबसाइट से बातचीत में एक किसान ने कहा कि 'हम किसी भी हालत में​ दिल्ली पहुंचेंगे। हम 6 महीने का राशन लेकर आए हैं।' आप सभी को हम यह भी बता दें कि कृषि कानूनों के विरोध में किसान दिल्ली जाने के लिए सिंधु बॉर्डर पर डटे हुए हैं, सीमा बड़ी संख्या में पुलिसबल तैनात है। वहीं एक किसान प्रदर्शनकारी ने एक वेबसाइट के प्रभारी से बातचीत में बताया, 'हमें प्रदर्शन करने का भी हक नहीं है, ऐसे बेरिकेड लगाए हैं जैसे कि हम पाकिस्तान या चीन से आए हैं। हम अपनी राजधानी में प्रदर्शन करने जा रहे हैं।'

इसी के साथ किसानों के दिल्ली चलो आंदोलन को देखते हुए दिल्ली जाने वाले सभी वाहनों की जांच हो रही है। ऐसा होने से दिल्ली-गुरुग्राम बॉर्डर पर लंबा जाम लग चुका है। मिली जानकारी के मुताबिक किसानों के प्रदर्शन को देखते हुए दिल्ली पुलिस ने दिल्ली सरकार से 9 स्टेडियमों को अस्थायी जेलों में तब्दील करने की अनुमति मांगी है। वैसे आप सभी जानते ही होंगे कि आज उत्तर प्रदेश में भी किसान सड़क पर उतरने वाले हैं।

किसानों के प्रदर्शन ने अपनाया आक्रामक रुख, ग्रीन लाइन पर 6 मेट्रो स्टेशन के गेट किए बंद

सैमुअल पैटी की हत्या के मामले में फ्रांस ने चार किशोर छात्रों पर लगाया अपराध का आरोप

मुंबई हमले में गई थी इस एक्टर की बहन और जीजू की जान, किया याद